होम / नए साल से पहले Maruti ने दिया झटका!1 जनवरी से महंगी हो जाएंगी गाड़ियां, आज ही खरीद लें

नए साल से पहले Maruti ने दिया झटका!1 जनवरी से महंगी हो जाएंगी गाड़ियां, आज ही खरीद लें

Deepika Gupta • LAST UPDATED : November 29, 2023, 3:25 am IST
नए साल से पहले Maruti ने दिया झटका!1 जनवरी से महंगी हो जाएंगी गाड़ियां, आज ही खरीद लें

India News ( इंडिया न्यूज़ ) Maruti Price Hike: नए साल पर नई कार खरीदने का बना रहे प्लान, तो ये खबर आपके लिए है। देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी ने अगले साल से कार की कीमतों में बढ़ोतरी का फैसला कर लिया है। बता दें 1 जनवरी 2024 से नई कीमतें लागू हो जाएंगी। अगर आपने मारुति की कार खरीदने का प्लान बना रहे है तो बजट को बढ़ाने की तैयारी करले। कंपनी ने कहा महंगाई और कमोडिटी प्राइस में इजाफे को देखते हुए यह फैसला करना पड़ा है। इंडियन मार्केट में मारुति सुजुकी सस्ती कारों से लेकर प्रीमियम MPV कार तक बेचती है। इनमें मारुती सुजुकी Alto से लेकर Ivicto तक शामिल हैं, जिनकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत क्रमश 3 लाख रुपये और 28.42 लाख रुपये है।

जानिए कितनी बढ़ सकती है कीमत

जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले मारुती सुजुकी ने बीते 1 अप्रैल को अपनी कारों की कीमतों में बढ़ोतरी की थी। उस समय कंपनी ने अपनी सभी कारों की कीमतों में 0.8% की वृद्धि की थी। इससे पहले जर्मनी की कार निर्माता कंपनी ऑडी भी अपनी कारों की कीमतों में बढ़ोतरी की है। अब देखने वाली बात यह होगी की कीमतों में इजाफा होने के बाद इन कंपनियों की सेल्स पर क्या असर पड़ेगा? Audi ने जनवरी 2024 से अपनी कारों की कीमतों में 2 फीसदी की बढ़ोतरी करने का फैसला किया है।

जानिए कार से जुडी जानकारी 

जानकारी के अनुसार अक्टूबर 2023 में मारुती सुजुकी की कुल 145047 यूनिट्स की सेल हुई। जिसमें मारुती सुजुकी स्विफ्ट की 20598 यूनिट्स, मारुती सुजुकी बलेनो की 16594, मारुती सुजुकी ब्रीज़्ज़ा की 16050 यूनिट्स की सेल हुई है। बता दें स्विफ्ट कंपनी की हैचबैक कार है, जिसमें पेट्रोल और सीएनजी दोनों इंजन ऑप्शन अवेलेबल हैं। कंपनी इसके ईवी वर्जन पर काम कर रही है। जो जल्द ही पेश होने वाला है।

ये भी पढ़ें – Uttarkashi Tunnel: यह तकनीक बनी मजदूरों की जान बचाने में रामबाण, NGT कर चुकी है बैन; जानें पूरा मामला

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT