होम / Mercedes-Benz ने पेश की नई सुपर कार, पलक झपकते ही हो जाएगा गायब

Mercedes-Benz ने पेश की नई सुपर कार, पलक झपकते ही हो जाएगा गायब

Rajesh kumar • LAST UPDATED : February 15, 2024, 2:21 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Mercedes-Benz: मर्सिडीज-बेंज ने मुंबई में नीता मुकेश अंबानी सांस्कृतिक केंद्र में मर्सिडीज-बेंज एएमजी विजन ग्रैन टूरिज्मो कॉन्सेप्ट कार का अनावरण किया है। कॉन्सेप्ट कार मई 2024 तक सांस्कृतिक केंद्र में प्रदर्शित रहेगी, जिससे दर्शक क्यूआर कोड का उपयोग करके कार के वीडियो के साथ बातचीत कर सकेंगे। विज़न मेबैक 6 और कॉन्सेप्ट EQG के बाद यह मर्सिडीज-बेंज द्वारा भारत में प्रदर्शित की गई तीसरी कॉन्सेप्ट कार है।

Mercedes-Benz AMG Vision Gran Turismo

नई कॉन्सेप्ट कार की बात करें तो इसे लो स्टांस, कंटूर और हाई-टेक एलिमेंट्स के साथ फ्यूचरिस्टिक लुक दिया गया है। यह कॉन्सेप्ट कार 585 bhp और 800 Nm टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। इसके अलावा, इसमें एंगल्ड हेडलैम्प्स हैं। रेडिएटर ग्रिल चौड़ी मर्सिडीज-बेंज स्पोर्ट्स कार ग्रिल की पुनर्व्याख्या है, जो 1952 की प्रसिद्ध 300 एसएल रेसिंग कार की याद दिलाती है। ग्रिल में क्लासिक लूवर्स के बजाय एलईडी की सुविधा है।

EQG भी पेश किया गया

भारत मोबिलिटी शो 2024 में प्रदर्शित, EQG को पहली बार इस साल की शुरुआत में कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो (CES) में देखा गया था। उम्मीद है कि मर्सिडीज-बेंज इस साल के अंत में ऑल-इलेक्ट्रिक ईक्यूजी का उत्पादन संस्करण लॉन्च करेगी। जबकि ईक्यूजी के बारे में अधिकांश विवरण अभी भी गुप्त हैं, इलेक्ट्रिक जी-क्लास के बारे में कुछ चीजें हैं जिनकी पुष्टि की गई है।

यह इलेक्ट्रिक एसयूवी बॉडी-ऑन-फ्रेम आर्किटेक्चर पर आधारित होगी, जिसे विशेष रूप से इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए विकसित किया गया है। इसमें ड्राइवट्रेन घटकों की सुरक्षा के लिए कार्बन केवलर अंडरबॉडी पैनल हैं, जबकि स्वतंत्र फ्रंट सस्पेंशन और कठोर रियर एक्सल इसकी सवारी की गुणवत्ता को बढ़ाते हैं।

यह भी पढ़ेंः-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Hrithik और Ranbir ने इस तरह किया अपनी पार्टनर का भिड़ से बचाव, देखें वीडियो -Indianews
West Bengal: पश्चिम बंगाल के एक मकान में लगी भीषण आग, राहत कार्यों में जुटे अग्निशमन कर्मचारी
Tornadoes: ओक्लाहोमा में बवंडर का तांडव, 4 लोगों की मौत; अलर्ट जारी- indianews
Arvinder Singh Lovely के इस्तीफे पर कांग्रेस के उदित राज ने दी प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा-Indianews
Indian Railways: रेलवे यात्रियों के लिए खुशखबरी! अब घर बैठे खरीद सकेंगे जनरल और प्लेटफॉर्म टिकट-Indianews
International Dance Day 2024: हेल्दी हार्ट से वजन घटाने तक, ये हैं डांस करने के अद्भुत फायदे -Indianews
Supreme Court: ईडी के गिरफ्तारी के खिलाफ अरविंद केजरीवाल और हेमंत सोरेन की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज करेगा सुनवाई-Indianews
ADVERTISEMENT