होम / Mercedes City: क्रोएशिया के इस सिटी में हर तीसरे इंसान के पास है मर्सिडीज, जानिए इस शहर की ये कहानी

Mercedes City: क्रोएशिया के इस सिटी में हर तीसरे इंसान के पास है मर्सिडीज, जानिए इस शहर की ये कहानी

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : March 2, 2024, 12:13 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Mercedes City: दुनिया में मर्सिडीज का एक अलग ही क्रेज है। कई लोग इस जर्मन कंपनी से एक बार कार खरीदने का सपना देखते हैं। मर्सिडीज के पास करोड़ों की लग्जरी कारें हैं, जो भारत में भी बिकती हैं। इस आर्टिकल में हम आपके लिए इससे जुड़ी एक बेहतरीन कहानी लेकर आए हैं, जो भारत से तो नहीं है लेकिन काफी दिलचस्प है। दरअसल, क्रोएशिया में एक ऐसा शहर है जहां लगभग 3 में से 2 लोगों के पास मर्सिडीज कार है। 25 हजार की आबादी वाले इस शहर में 8 हजार लोग मर्सिडीज के मालिक हैं। यही कारण है कि इमोट्स्की को मर्सिडीज़ सिटी के नाम से जाना जाता है।

मर्सिडीज़ सिटी की क्या है कहानी

क्रोएशिया में इमोट्स्की का नाम मर्सिडीज सिटी क्यों पड़ा इसके पीछे एक बहुत ही दिलचस्प कहानी है। दरअसल, 1970 में इस शहर से बड़ी संख्या में लोग पलायन कर रोजगार की तलाश में जर्मनी और यूरोप गए थे। वहां पर जाकर इन लोगों ने प्रवासी मजदूरों की तरह मेहनत की और जब वापस लौटे तो सभी मर्सिडीज कार को लेकर आए। इसी वजह से शहर की 25 हजार की आबादी में करीब 8 हजार लोगों के पास मर्सिडीज कारें हैं।

Also Read: कौन है संदेशखाली हिंसा मामले का मुख्य आरोपी शाजहां शेख , कैसा बनाया करोड़ों का एंपायर

पत्थर से बनाई गई मर्सिडीज बेंज मिनिका कार

हाल ही में क्रोएशियाई मूर्तिकार रोको ड्रज़िस्लाव रेबिक ने पत्थर की मदद से मर्सिडीज बेंज मिनिका कार बनाई है। उन्होंने यह पत्थर की मर्सिडीज उन हजारों प्रवासी श्रमिकों के सम्मान में बनाई है, जिन्हें आर्थिक मजबूरियों के कारण देश छोड़ना पड़ा और पैसा कमाकर शहर के विकास का मार्ग प्रशस्त किया।

Also Read: संदेशखाली हिंसा मामले में 50 दिनों बाद आया पीएम मोदी का बयान, जनता से पूछा ये सवाल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT