होम / OnePlus Nord Buds CE Review: 2,299 रुपए की कीमत पर जानिए कैसे हैं ये बड्स, खरीदने चाहिए या नहीं?

OnePlus Nord Buds CE Review: 2,299 रुपए की कीमत पर जानिए कैसे हैं ये बड्स, खरीदने चाहिए या नहीं?

Sameer Saini • LAST UPDATED : September 14, 2022, 11:31 am IST
OnePlus Nord Buds CE Review: 2,299 रुपए की कीमत पर जानिए कैसे हैं ये बड्स, खरीदने चाहिए या नहीं?

OnePlus Nord Buds CE Review

इंडिया न्यूज़, OnePlus Nord Buds CE Review: वनप्लस ने 2020 में बजट रेंज में नॉर्ड सीरीज़ को पेश किया था। इस सीरीज के तहत कंपनी ने हाल ही में नए वनप्लस नॉर्ड 2 टी 5 जी, वनप्लस नॉर्ड बड्स सीई और कुछ अन्य प्रोडक्ट को लॉन्च किया है। वहीं आज हम इस लेख में इन्ही नए नॉर्ड बड्स सीई का रिव्यु करने जा रहे हैं हम इसका उपयोग काफी समय से कर रहे हैं और हम आपको बताएंगे की आपको इन्हे क्यों खरीदना चाहिए और यूज के दौरान हमें इनमे क्या कमिया लगी

Redmi बड्स से है महंगे

यदि आप 3,000 रुपये से कम कीमत पर सही मायने में अच्छे वायरलेस ईयरबड्स की तलाश कर रहे हैं तो यह एक बेस्ट ऑप्शन हो सकते हैं। हमने हाल ही में नए Redmi बड्स को यूज किया था जो की 2,000 रुपये से कम में उपलब्ध बेस्ट ऑप्शन में से एक पाया गया। यदि आप रेडमी की ओर नहीं जाना चाहते तो आप वनप्लस नॉर्ड बड्स सीई पर विचार कर सकते हैं, लेकिन यह लगभग 300 रुपये अधिक महंगा है। लेकिन फिर, उस अतिरिक्त कीमत के लिए, आपको बेहतर प्रदर्शन और डिजाइन और बेस्ट साउंड क्वालिटी भी मिलती है।

2299 रुपये की कीमत पर, वनप्लस नॉर्ड बड्स सीई कॉल के लिए एआई नॉइज़ कैंसलेशन से लैस हैं, लंबे समय तक चलने वाली बैटरी लाइफ, एक आरामदायक डिज़ाइन और शानदार बिल्ड क्वालिटी आपको काफी पसंद आने वाली है। मैंने लगभग एक महीने तक वायरलेस ईयरबड्स का इस्तेमाल किया, ज्यादातर ऑफिस और वाक के समय। आइये जानते हैं हमारा इनके साथ कैसा एक्सपेरिंस रहा….

ईयरबड्स का डिजाइन

Design of OnePlus Nord Buds CE
Design of OnePlus Nord Buds CE

वनप्लस नॉर्ड बड्स सीई सबसे सस्ते ईयरबड्स में से एक है जिसे कंपनी अभी पेश कर रही है। कीमत को ध्यान में रखते हुए, वनप्लस नॉर्ड बड्स सीई काफी अच्छा दिखता है डिजाइन के मामले में हमें इससे कोई शिकायत नहीं है। मुझे व्यक्तिगत रूप से वनप्लस नॉर्ड बड्स का डिज़ाइन बहुत पसंद आया, लेकिन यह थोड़ा महंगा है, जो एक बॉक्सी तरह का डिज़ाइन प्रदान करता है। ईयरबड्स लॉन्गर टेल डिज़ाइन के साथ आते हैं जो नियमित रूप से कान से बाहर निकले बिना स्थिर रहते हैं, जब तक कि आप कार्डियो नहीं कर रहे हों या ट्रेडमिल पर दौड़ रहे हों।

कुल मिलाकर, डिजाइन के मामले में, वनप्लस नॉर्ड बड्स सीई मूल्य बिंदु पर उपलब्ध किसी भी अन्य वायरलेस ईयरबड्स की तरह दिखता है। इसमें एक पॉलिश डिज़ाइन है और यह दो रंगों मिस्टी ग्रे और मूनलाइट व्हाइट में आता है। मैं मूनलाइट व्हाइट इस सब के दौरान उपयोग कर रहा हूं। मुझे व्यक्तिगत रूप से वाइट रंग पसंद है क्योंकि यह अधिक प्रीमियम दिखता है। एक और अच्छी बात यह है कि, चमकदार फिनिश के बावजूद, वनप्लस नॉर्ड बड्स सीई पर उंगलियों के निशान बहुत कम आते हैं।

सेटअप करना है आसान

OnePlus Nord Buds CE को सेटअप करना बेहद आसान है और पूरे दिन उपयोग करने में भी बहुत आरामदायक है। अच्छी बात यह है कि बड्स को एंड्रॉइड और आईओएस दोनों के साथ आसानी से जोड़ा जा सकता है और यह मूल रूप से काम करता है। मैंने अपने iPhone 13 और सैमसंग A50 के साथ OnePlus बड्स का इस्तेमाल किया।

वनप्लस बड्स को आईफोन/एंड्रॉइड फोन के साथ पेयर करने का सबसे आसान तरीका है कि आप अपने फोन में ब्लूटूथ विकल्प को इनेबल करें, ईयरबड्स पहनें, ब्लूटूथ लिस्ट से ‘वनप्लस नॉर्ड बड्स सीई’ चुनें और बस उन्हें टैप करें और कनेक्ट करें। मैंने वनप्लस नॉर्ड बड्स सीई का लगभग एक महीने तक इस्तेमाल किया, खासकर ऑफिस और बाहर ट्रेवल करते हुए। यदि आप बहुत अधिक कसरत करते हैं, तो यह सबसे अच्छे बड्स कभी नहीं बन सकते।

मिसिंग लगा ये फीचर

This feature found missing in OnePlus Nord Buds CE
This feature found missing in OnePlus Nord Buds CE

कीमत के लिए, वनप्लस नॉर्ड बड्स सीई जो पेशकश कर रहा है वह वास्तव में प्रभावशाली है। मेरे जैसे हैवी यूजर के लिए, ये वास्तव में वायरलेस ईयरबड अच्छे लगते हैं। अपने उपयोग के दौरान, मैंने कई तरह के गीत सुने जिसमे ज्यादातर बॉलीवुड और पंजाबी गाने थे, और अच्छी बात यह है कि वनप्लस नॉर्ड बड्स सीई में साउंड क्वालिटी काफी शानदार मिलती है। यदि इसमें ANC (एक्टिव नॉइज़ कैंसिलिंग) का फीचर होता तो यह ओर भी बेहतर हो सकते थे।

इसमें टच कंट्रोल हैं। मेरे अनुभव में, ये बहुत अच्छी तरह से काम नहीं करते हैं। गाने को बदलने या इसे रोकने के लिए मुझे कई बार ईयरबड्स के बाहरी हिस्से पर टैप करना पड़ा। अधिकांश समय, नियंत्रण मेरे लिए काम नहीं करते थे और मुझे गाने को बदलने या इसे तुरंत बंद करने के लिए अपने फोन पर निर्भर रहना पड़ता था।

इतना मिलेगा बैटरी बैकअप

बैटर की बात करें तो ये बड्स बहुत अच्छा काम करते हैं। कंपनी एक बार चार्ज करने पर 4.5 घंटे की बैटरी देने का दावा करती है और केस अतिरिक्त 20 घंटे की बैटरी लाइफ के साथ आता है। मेरे लिए, बड्स प्रति चार्ज पर लगभग 4 घंटे तक चले, जबकि केस मेरे उपयोग के 3 दिनों तक चलने में सक्षम था।

  • बड्स को लेकर हमारी राय: कुल मिलाकर कह सकते हैं कि 2,299 रुपये में, वनप्लस नॉर्ड बड्स सीई सबसे अच्छे बजट बड्स में से एक हैं।

ये भी पढ़ें : iPhone 14, iPhone 14 Plus और प्रो मॉडल लॉन्च: भारत में इतनी है कीमत, फीचर्स जान इसके दीवाने हो जाएंगे आप

ये भी पढ़ें :  Apple के लॉन्च इवेंट से पहले Google ने की Pixel 7 सीरीज की घोषणा, जानिए इस बार क्या होगा ख़ास

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT