होम / JioMart यूजर्स अब व्हाट्सएप से ऑर्डर कर सकेंगे किराने का सामान, जानिए कैसे

JioMart यूजर्स अब व्हाट्सएप से ऑर्डर कर सकेंगे किराने का सामान, जानिए कैसे

Sameer Saini • LAST UPDATED : August 30, 2022, 10:33 am IST
ADVERTISEMENT
JioMart यूजर्स अब व्हाट्सएप से ऑर्डर कर सकेंगे किराने का सामान, जानिए कैसे

Reliance JioMart on WhatsApp

इंडिया न्यूज़, Tech News: वार्षिक आम बैठक (AGM) 2022 में, Reliance Jio के प्रमुख मुकेश अंबानी ने Jio 5G सेवाओं, Jio Phone 5G और बहुत से प्रोडक्ट्स और सर्विस की घोषणा की। कंपनी ने व्हाट्सएप पर पहली बार एंड-टू-एंड शॉपिंग अनुभव लॉन्च करने की भी घोषणा की, जहां उपभोक्ता अपने व्हाट्सएप चैट के भीतर ही JioMart से खरीदारी कर सकते हैं। यह सेवा उपयोगकर्ताओं को JioMart की संपूर्ण किराने की सूची के माध्यम से ब्राउज़ करने, कार्ट में आइटम जोड़ने और खरीदारी को पूरा करने के लिए भुगतान करने की अनुमति देगी। सेवा का उपयोग करने के लिए, उपयोगकर्ता केवल व्हाट्सएप पर JioMart नंबर पर ‘Hi’ भेजना होगा।

व्हाट्सएप से ही खरीद सकेंगे सामान

जियो और मेटा पार्टनरशिप के लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए, मेटा के संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने कहा, “भारत में JioMart के साथ अपनी साझेदारी को लॉन्च करने के लिए उत्साहित हैं। यह व्हाट्सएप पर हमारा पहला एंड-टू-एंड शॉपिंग अनुभव है – लोग अब सीधे चैट में JioMart से किराने का सामान खरीद सकते हैं। बिजनेस मैसेजिंग वास्तविक गति वाला एक क्षेत्र है और इस तरह के चैट-आधारित अनुभव आने वाले वर्षों में लोगों और व्यवसायों के बीच संवाद करने का तरीका होगा।

शॉपिंग को बनाएगा सरल और सुविधाजनक

अंबानी ने कहा हमारी दृष्टि भारत को दुनिया के अग्रणी डिजिटल समाज के रूप में आगे बढ़ाना है। जब Jio प्लेटफॉर्म्स और मेटा ने 2020 में हमारी साझेदारी की घोषणा की, तो मार्क और मैंने अधिक लोगों और व्यवसायों को ऑनलाइन लाने और वास्तव में अभिनव समाधान बनाने का एक दृष्टिकोण साझा किया जो प्रत्येक भारतीय के दैनिक जीवन में सुविधा जोड़ देगा। व्हाट्सएप पर JioMart का अनुभव लाखों भारतीयों के लिए ऑनलाइन खरीदारी का एक सरल और सुविधाजनक तरीका सक्षम करने की हमारी प्रतिबद्धता को आगे बढ़ाता है।

5G को लेकर भी किया बड़ा ऐलान

वहीं आज मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) ने आखिरकार घोषणा की है कि उसकी Jio 5G कनेक्टिविटी इस दिवाली तक भारत में शुरू हो जाएगी, जो 22 अक्टूबर से शुरू हो रही है। आज अपनी 45 वीं वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में, कंपनी ने घोषणा की कि 5G कनेक्टिविटी प्राप्त करने वाले प्रमुख शहरों में दिल्ली, मुंबई, चेन्नई और कोलकाता शामिल हैं।

कंपनी के गुरुग्राम, बेंगलुरु, चंडीगढ़, जामनगर, अहमदाबाद, हैदराबाद, लखनऊ, पुणे और गांधीनगर जैसे अन्य शहरों में भी नेटवर्क शुरू करने की उम्मीद है, जैसा कि सरकार ने पहले संकेत दिया था। Jio का कहना है कि सभी भारतीय कस्बों और तहसीलों को दिसंबर 2023 तक Jio 5G मिल जाएगा।

ये भी पढ़ें : इंस्टाग्राम एक नए अपडेट की कर रहा है टेस्टिंग, यहाँ जानिए क्या होगा इसका यूज़र्स पर प्रभाव

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us:-  Twitter Facebook

Tags:

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT