होम / Sony lay off: सोनी कंपनी ने किया छंटनी का ऐलान, इतने कर्मचारियों का कटेगा पत्ता

Sony lay off: सोनी कंपनी ने किया छंटनी का ऐलान, इतने कर्मचारियों का कटेगा पत्ता

Shubham Pathak • LAST UPDATED : February 28, 2024, 11:09 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Sony lay off: सोनी इंटरएक्टिव एंटरटेनमेंट कंपनी इन दिनों लगातार चर्चा में चल रही है। जिसका कारण है कि, सोनी कंपनी द्वारा किया गया छंटनी का ऐलान है। जानकारी के लिए बता दें कि, सोनी ने एक विशाल ड्रा लॉन्च किया है। जिसके बाद एक बयान जारी कर बताया कि, उसने अपनी PlayStation इकाई से लगभग 900 कर्मचारियों की छंटनी करने का ऐलान किया है।

ये भी पढ़े: Delhi Air Pollution: दिल्ली- NCR की हवा में सुधार, जानें आज का AQI  

सीईओ जिम रायन का बयान

इस छंटनी के मामले में PlayStation इकाई के अध्यक्ष और सीईओ जिम रयान ने सार्वजनिक रूप से बयान जारी करते हुए बताया कि, कई महीनों में कई नेतृत्व चर्चाओं के बाद, यह स्पष्ट हो गया कि व्यवसाय को बढ़ाने और कंपनी को आगे बढ़ाने के लिए बदलाव की आवश्यकता है। जिससे कंपनी के सभी कर्मचारी प्रभावित होंगे और PlayStation का लंदन स्टूडियो पूरी तरह से बंद हो जाएगा, साथ ही कई अन्य स्टूडियो भी प्रभावित होंगे।

ये भी पढ़े:- Manipur Violence: मणिपुर के इंफाल में पुलिसकर्मी के घर के पास भीषण गोलीबारी, जांच में जुटी सेना

ड्रॉ की खबर के बाद मची खलबली

जापानी गेमिंग दिग्गज ने पहचान की कमी के बाद 14 फरवरी को अपने प्रमुख PlayStation 5 कंसोल की बिक्री के पूर्वानुमान में कटौती की। जिसके बाद सोनी ने उस समय कहा था कि, उसे मार्च में समाप्त होने वाले वित्तीय वर्ष में PS5 की 21 मिलियन यूनिट बेचने की उम्मीद है, जो लगभग 25 मिलियन कंसोल की पिछली योजना से कम है। वहीं कंपनी के शेयरों में भारी गिरावट की घोषणा के बाद कंपनी के शेयरों में भारी गिरावट आई है। कंपनी में ड्रा की खबर के बाद टेक जगत में खलबली मच गई है। पिछले कई दिनों से बड़ी कंपनियों में लगातार लागत और ड्रॉ की घोषणाएं हो रही हैं. गूगल, मेटा, ट्विटर के अलावा बड़ी कंपनियों में लोन रिजॉल्यूशन का काम पिछले कई महीनों से चल रहा है।

ये भी पढ़े:-MC13 WTO: किसानों को दी जाने वाली सब्सिडी फॉर्मूला बदलेगा भारत! विकसित देश विकासशील देशों से ज्यादा दे रहे सब्सिडी

 

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Sushil Modi Death: सुशील मोदी का आखिरी संदेश, राम मंदिर आंदोलन पर कही थी यह बात- Indianews
Israel Hamas War: हमास लड़ाकों का है गाजा में मरने वालों की संख्या का लगभग आधा हिस्सा, नेतन्याहू ने किया दावा -India News
Iraq Terrorist Attack: इराक में आतंकवादियों ने सेना चौकी पर किया हमला, 5 सैनिक मारे गए- Indianews
BCCI ने टीम के मुख्य कोच पद के लिए आवेदन किया आमंत्रित, टी20 विश्व कप के बाद टीम को मिलेगा नया कोच- Indianews
United Nations: गाजा में पहला अंतराष्ट्रीय यूएन स्टाफ सदस्य मारा गया, संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने जताया दुख -India News
Haryana: गुरुग्राम में पार्किंग को लेकर पड़ोसी से हुई बहस के बाद गाड़ी से कुचला, एक व्यक्ति की मौत- Indianews
CUET UG Admit Card: एनटीए ने जारी किया सीयूईटी यूजी एडमिट कार्ड, ऐसे करे डाउनलोड -India News
ADVERTISEMENT