होम / Manipur Violence: मणिपुर के इंफाल में पुलिसकर्मी के घर के पास भीषण गोलीबारी, जांच में जुटी सेना

Manipur Violence: मणिपुर के इंफाल में पुलिसकर्मी के घर के पास भीषण गोलीबारी, जांच में जुटी सेना

Reepu kumari • LAST UPDATED : February 28, 2024, 6:42 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Manipur Violence: इंफाल में एक पुलिस अधिकारी के घर पर एक सशस्त्र समूह द्वारा गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया गया। इसमें कई गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गई। मणिपुर की राजधानी इंफाल में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के सुरक्षा गार्डों और एक सशस्त्र समूह के बीच भीषण गोलीबारी हुई। पुलिस ने कहा कि गोलीबारी इंफाल पश्चिम के वानखेई इलाके में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (संचालन) एम अमित सिंह के घर के बाहर हुई।

पुलिस ने कहा कि सशस्त्र समूह ने श्री सिंह के घर और एक क्लिनिक को क्षतिग्रस्त कर दिया। क्लिनिक श्री सिंह के परिवार का है, जिसके सात सदस्य डॉक्टर हैं।

गोलीबारी

सूत्रों ने बताया कि कम से कम 20-30 हथियारबंद लोगों ने जबरन गेट खोला और गोलीबारी की। पुलिस अधिकारी के पिता ने कहा कि आज शाम जब हमला हुआ तब श्री सिंह घर पर नहीं थे।सोशल मीडिया पर साझा की गई गोलीबारी के दृश्यों में आस-पास के निवासी स्वचालित गोलियों की तेज आवाज के बीच अंधेरे में छिपने के लिए भागते दिख रहे हैं।

सूत्रों ने बताया कि सेना, असम राइफल्स और राज्य पुलिस के जवानों ने इलाके को अपने नियंत्रण में ले लिया है और वे सशस्त्र समूह की तलाश कर रहे हैं।

Also Read: भारत के प्रथम राष्ट्रपति डॉ. राजेंद्र प्रसाद की पुण्य तिथि पर जानिए उनके कुछ प्रेरक कोट्स

जातीय हिंसा और तनाव

28 फरवरी की घटना पूर्वोत्तर राज्य में जातीय हिंसा और तनाव के बीच आती है, जहां पहाड़ी-बहुल कुकी-ज़ो जनजातियों और घाटी-बहुसंख्यक मेइतेई दोनों के सशस्त्र समूह पिछले नौ महीनों से तलहटी के पास के क्षेत्रों को नियंत्रित करने की लड़ाई में लगे हुए हैं।

मई 2023 में शुरू हुई मणिपुर हिंसा में 200 से अधिक लोग मारे गए हैं और हजारों लोग आंतरिक रूप से विस्थापित हुए हैं।

Also Read: भारत के प्रथम राष्ट्रपति डॉ. राजेंद्र प्रसाद की पुण्य तिथि पर जानिए उनके कुछ प्रेरक कोट्स

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT