होम / Swift Features Update: नई स्विफ्ट में जोड़ा जाएगा नया सेफ्टी फीचर्स, पहली बार मिलेगा ये खास बटन

Swift Features Update: नई स्विफ्ट में जोड़ा जाएगा नया सेफ्टी फीचर्स, पहली बार मिलेगा ये खास बटन

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : October 10, 2023, 12:47 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Swift Features Update:  सुजुकी मोटर जापान के टोक्यो मोबिलिटी शो में नई स्विफ्ट को लाने वाली है। ये इवेंट 26 अक्टूबर से 5 नवंबर, 2023 तक रहेगा। हालांकि, इससे पहले नई स्विफ्ट की कई जानकारियां सामने आ चुकी हैं। कंपनी अपनी ऑल न्यू स्विफ्ट को बड़ा अपडेट देने वाली है। इसमे कुछ ऐसी फीचर्स को जोड़े जाएंगे जो अबतक कंपनी अपने अन्य ग्लोबल मॉडलों में देती थी। कहा जा रहा है कि इस शो में सुजुकी स्विफ्ट के कॉन्सेप्ट मॉडल से भी पर्दा उठाएगी। वहीं इसके प्रोडक्शन मॉडल को 2024 में ग्लोबल लेवल पर लॉन्च किया जाएगा। इसके साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि स्विफ्ट के सेफ्टी फीचर्स और मजबूती में सुधार होने वाली है।

मिली जानकारी के अनुसार, न्यू स्विफ्ट के इंटीरियर की तस्वीरें सामने आई हैं, इसमें कार के स्टीयरिंग व्हील पर लेन कीप असिस्ट का बटन देखा गया है। जिससे यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि नई स्विफ्ट एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम यानी ADAS से लैस रहेगी। यह एक तरह का राडार बेस्ड सेफ्टी सिस्टम है होती है जो कार को इमरजेंसी ब्रेकिंग, सेफ डिस्टेंसिंग और पेडेस्ट्रियन अलर्ट जैसे कई फीचर्स के साथ मिलता है।

नए फीचर्स को जोड़ा जाएगा 

मीडिया रिपोर्ट्स में 2024 स्विफ्ट को कई अपडेट मिलने का खुलासा हुआ है। जिसमें नया या फ्लोटिंग इंफोटेनमेंट सिस्टम नजर आने वाला है। नई स्विफ्ट की ज्यादा फ्यूल एफिसिएंट होने का दावा किया जा रहा है।इसे इंटरनेशनल मार्केट में कई बार टेस्टिंग के दौरान भी यह देखा गया है। कंपनी ने इसे डिजाइन करने के लिए डेवलपमेंटल अप्रोच को अपनाया है।

2024 में हो सकती है लॉन्च

नई स्विफ्ट की भारतीय बाजार में 2024 की पहली छमाही में लॉन्च किया जा सकता है। इसमें बिलकुल नया इंजन भी देखने को मिलेगा ।खबरों की मानें तो, इसे नया 1.2 लीटर स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। जिसका माइलेज 35 से 40 kmpl के आसपास रहेगा। इस समय की बात करें तो भारतीय बाजार में बिक रही मारुति सुजुकी स्विफ्ट की कीमत 5.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू है।

ये भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT