होम / Tata की नई इलेक्ट्रिक कार Avinya EV हुई लॉन्च, सिंगल चार्ज में दौड़ेगी 500 km

Tata की नई इलेक्ट्रिक कार Avinya EV हुई लॉन्च, सिंगल चार्ज में दौड़ेगी 500 km

India News Desk • LAST UPDATED : May 2, 2022, 7:39 pm IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:
शुक्रवार को Tata Motors ने अपनी नई इलेक्ट्रिक कार Avinya से पर्दा उठा दिया है। यह कार न्यू प्योर ईवी थर्ड जनरेशन आर्किटेक्चर पर बेस्ड है। टाटा समूह के अध्यक्ष एन चंद्रशेखरन ने कहा है कि “Tata Avinya को भारतीय बाजार के लिहाज से डिजाइन किया गया है। हालांकि, इसे ग्लोबल बाजार में उतारा जाएगा।” कार निर्माता ने यह भी कहा है कि कंपनी अगले 24 महीनों के भीतर Tata Curvv EV को लॉन्च करने के बाद 2025 में Avinya EV को लॉन्च करेगी।

कार का लुक बेहद स्टाइलिश

टाटा की इस नई इलेक्ट्रिक कार कॉन्सेप्ट का लुक बेहद स्टाइलिश है। इसका यह लुक ही इसे काफी अट्रैक्टिव बनाता है। कॉन्सेप्ट कार इलेक्ट्रिक पावरट्रेन के साथ प्रीमियम एसयूवी का प्री-प्रोडक्शन फॉर्म है। कार को T के रूप में एक अट्रैक्टिव LED स्ट्रिप मिलती है, जो Tata Motors को दिखाती है। एलईडी स्ट्रिप हैट हेडलैम्प को जोड़ने वाली एक इंटीग्रेटेड एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट की तरह काम करता है। इसके फ्रंट में एक बड़ा ब्लैक पैनल है, जबकि बम्पर तराशा हुआ है।

कार में अलॉय व्हील्स के साथ बटरफ्लाई डोर भी

कार के साइड प्रोफाइल का की बात करें तो टाटा ने इसमें बड़े अलॉय व्हील्स के साथ बोल्डनेस, एसयूवी की मस्क्युलिनिटी, बटरफ्लाई डोर दिए हैं। पीछे की तरफ, इसमें स्लीक एलईडी स्ट्रिप जैसा स्पॉयलर मिलता है, जो कॉन्सेप्ट की पूरी चौड़ाई को चलाता है। यह टेललाइट का काम करता है। इसके अलावा इसमें एक चंकी बम्पर भी है।

360 डिग्री घूम सकती हैं सीटें

केबिन के अंदर टाटा अविन्या ईवी को पूरी तरह अलग एपीयरेंस के साथ देखा जा सकता है। कंपनी का दावा है कि इसे ज्याद स्पेस, हाई स्ट्रक्चल सेफ्टी, डस्ट प्रोटेक्शन और एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस के लिए डिज़ाइन किया गया है। इसके अलावा इसमें कई कनेक्टिविटी फीचर्स, सेंटर कंसोल पर एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक स्पेशल साइज का स्टीयरिंग के साथ एक ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है। इसकी सीटें 360 डिग्री घूम सकती हैं।

सिंगल चार्ज में 500 किमी से ज्यादा की रेंज

परफॉर्मेंस की बात करें तो Tata Avinya EV कॉन्सेप्ट 500 किमी से ज्यादा रेंज का वादा करता है। यह डबल इलेक्ट्रिक मोटरों के साथ आ सकता है। ऑल व्हील ड्राइव फंक्शन के साथ आएगी। एसयूवी का प्रोडक्शन वर्जन क्वाड मोटर सेटअप के साथ भी आ सकता है।

ये भी पढ़े : Huawei Mate Xs 2 फोल्‍डेबल स्मार्टफोन लॉन्च, 120Hz रिफ्रेश रेट स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर से है लेस

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT