होम / Harley Davidson Nightster 440: हार्ले डेविडसन X440 के बाद धमाल मचाएगी ये बाइक, लुक बना देगा आपको दीवाना

Harley Davidson Nightster 440: हार्ले डेविडसन X440 के बाद धमाल मचाएगी ये बाइक, लुक बना देगा आपको दीवाना

Reepu kumari • LAST UPDATED : July 28, 2023, 11:32 am IST
Harley Davidson Nightster 440: हार्ले डेविडसन X440 के बाद धमाल मचाएगी ये बाइक, लुक बना देगा आपको दीवाना

Harley Davidson Nightster 440

India News, (इंडिया न्यूज), Harley Davidson Nightster 440, नई दिल्ली: अगर आप भी हैं बाइक प्रेमी तो अपनी कुर्सी की पेटी बांध लें क्योंकि अब आपके सामने हम एक ऐसी जबरदस्त बाइक के बारे में खुलासा करने वाले हैंं जो जल्द ही मार्केट में दस्तक दे सकती है.

जैसा कि आप जानते हैं कि हार्ले-डेविडसन की सबसे सस्ती बाइक X440 ने लॉन्च होते ही भारत धमाल मचा दिया था. अगर आप इसे खरीदना चाहते हैं तो यह आपको एक्स-शोरूम प्राइस 2.29 लाख रुपये में मिल जाएगा.

जानकारी के अनुसार, अमेरिकी बाइक कंपनी ने इंडियन टू-व्हीलर निर्माता हीरो मोटोकॉर्प के साथ पार्टनरशिप के तहत ये बाइक लॉन्च की है. अब एक और बाइक की एंट्री तैयारी कंपनी कर रही है.

यह बाइक हो सकती है लॉन्च

व्यापार का सबसे बड़ा नियम है कि बाजार को और अपने ग्राहकों को समझना आवश्यक है. खबर एजेंसी की माने तो कंपनी एक और नई बाइक लॉन्च करने की प्लानिंग कर रही है. आने वाले वक्त में हार्ले-डेविडसन और हीरो मोटोकॉर्प Nightster 440 मोटरसाइकिल लॉन्च कर सकती हैं. माना जा रहा है कि यह दोनों कंपनियों का अगला बड़ा प्रोजेक्ट हो सकता है.

भारत में होगी मैन्युफैक्चरिंग

रिपोर्ट्स की मानें तो हार्ले-डेविडसन इंडिया में नाइटस्टर को मौजूदा X440 के प्लेटफार्म पर डेवलप कर सकती है. इसके लिए हीरो मोटोकॉर्प कंपनी ने Nightster 440 नाम का ट्रेडमार्क भी फाइल किया है. खबरें हैं कि हार्ले-डेविडसन X440 की तरह अपकमिंग Nightster 440 को भारत में ही डिजाइन, डेवलप और मैन्युफैक्चर किया जा सकता है.

तगड़ा मुकाबला

अगर यह बाइक मार्केट में आ जाती है तो ये इंडिया में हीरो मोटोकॉर्प और हार्ले डेविडसन की दूसरी बाइक बन जाएगी. इससे अमेरिकी कंपनी को 500cc से कम पावर की बाइक मार्केट में मोटरसाइकिल की संख्या बढ़ाने का मौका मिलेगा. इसी के साथ मुकाबला टफ हो जाएगा. यानि हार्ले की नई बाइक रॉयल एनफील्ड, होंडा, ट्रायम्फ और येजदी की मोटरसाइकिल से टक्कर लेंगी.

इंजन की जानकारी

आपको बता दें कि नाइटस्टर 440 हार्ले के लिए नया नाम नहीं है, क्योंकि इस नाम से कंपनी के पास पहले से हाई cc की बाइक मौजूद है. इसके बावजूद Nightster का मौजूदा मॉडल 975cc V ट्विन इंजन की पावर के साथ आता है. ये एक स्पोर्ट रेंज की मोटरसाइकिल है. ऐसा माना जा रहा है कि यह भी मार्केट में अपनी दमदार पकड़ बना सकती है.

यह भी पढ़ें: Twitter में हुए बदलाव ने Elon Musk की बढ़ाई मुश्किलें, X.com को इस बड़े देश ने किया बैन

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT