होम / अडेप्टर के बिना होगा फोन चार्ज, करें ये काम

अडेप्टर के बिना होगा फोन चार्ज, करें ये काम

Rajesh kumar • LAST UPDATED : June 23, 2024, 5:25 pm IST
अडेप्टर के बिना होगा फोन चार्ज, करें ये काम

India News(इंडिया न्यूज),Wayona 18W Dual USB: कई बार भाई-बहन इस बात पर झगड़ने लगते हैं कि घर में चार्जिंग के लिए एक ही एडॉप्टर होता है। एक बार में एक ही फोन चार्ज हो पाता है। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा, अब आप एक नहीं बल्कि कई फोन एक साथ चार्ज कर सकते हैं। इसके लिए आपको फोन चार्जिंग के लिए एडॉप्टर की जरूरत नहीं पड़ेगी। लेकिन ऐसा कैसे होगा? यह जानने के लिए नीचे इसकी पूरी जानकारी पढ़ें। हम आपको बताएंगे कि आप बिना एडॉप्टर के फोन कैसे चार्ज कर सकते हैं।

इसके लिए आपको अपने घर में USB सॉकेट लगवाना होगा। ये सॉकेट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आते हैं। इन सॉकेट में आपको एक से ज्यादा फोन चार्ज करने का मौका मिलता है। इसके लिए आपको बस एक चार्जिंग केबल की जरूरत पड़ती है।

छत्तीसगढ़ में माओवाद विरोधी अभियान में चौंकाने वाली खोज, नकली नोट छापने वाली मशीन का पर्दाफाश

Wayona 18W Dual USB सॉकेट

फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करने वाले इस सॉकेट में आप एक बार में दो फोन चार्ज कर सकते हैं। आप डोंगल को कनेक्ट कर सकते हैं। इतना ही नहीं, आप USB सपोर्ट वाले किसी भी डिवाइस को कनेक्ट करके चार्ज कर सकते हैं। वैसे तो इस डुअल USB सॉकेट की असली कीमत 1,499 रुपये है, लेकिन आप इसे 67 प्रतिशत डिस्काउंट के साथ सिर्फ 489 रुपये में खरीद सकते हैं। इसके अलावा आपको यहां और भी USB सॉकेट वाले ऑप्शन मिल रहे हैं। आप अपनी जरूरत के हिसाब से सेलेक्ट कर सकते हैं।

चार्जिंग केबल की जरूरत होगी, एडॉप्टर की नहीं

ऐसे सॉकेट की मदद से आप फोन को तभी चार्ज कर पाएंगे, जब आपके पास चार्जिंग केबल होगी। बिना चार्जिंग केबल के आप फोन को चार्ज नहीं कर पाएंगे।

Amazon के अलावा ये सॉकेट आपको दूसरे ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Flipkart, Meesho आदि पर भी मिल जाएंगे। ये सॉकेट आपको ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों जगह मिल जाएंगे।

फायदेमंद या नुकसानदेह?

वैसे तो आपको हमेशा अपने फोन को कंपनी के ओरिजनल चार्जर से ही चार्ज करना चाहिए। लेकिन फिर भी अगर आपके पास एडॉप्टर नहीं है, तो आप USB केबल से फोन को चार्ज कर सकते हैं। एडॉप्टर से चार्ज करने से आपके फोन को किसी भी तरह का नुकसान होने के चांस कम हो जाते हैं। लेकिन इमरजेंसी में आप इस सॉकेट की मदद जरूर ले सकते हैं।

Madhya Pradesh: बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय की गोली मारकर हत्या, तलाश अभियान जारी-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT