होम / X की CEO ने ये क्या कर दिया, लोग कर रहे जमकर ट्रोल, वजह जान चौंक जाएंगे

X की CEO ने ये क्या कर दिया, लोग कर रहे जमकर ट्रोल, वजह जान चौंक जाएंगे

Reepu kumari • LAST UPDATED : September 30, 2023, 11:33 am IST

India News(इंडिया न्यूज), X CEO Linda Yaccarino: जब से एक्स ( Twitter पूराना नाम) की कमान एलन मस्क के हाथ में आई है तब से ही यह सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म चर्चा में बना हुआ है। यहां गौर करने वाली बात यह है इन सबकी वजह एलन मस्क नहीं बल्कि एक्स की सीईओ लिंडा याकारिनो हैं। आप सोच रहे होंगे ऐसा कैसे हो सकता है तो चलिए पूरा माजरा समझाते हैं।

दरअसल एक्स की सीईओ लिंडा याकारिनो हाल ही में एक पब्लिक इवेंट को अटेंड करने पहुंची थी। उस दौरान उन्होंने अपनी iPhone की होम स्क्रीन को लोगों को दिखाया। तब लोगों ने नोटिस किया की उनके फोन में सभी ऐप्लिकेशन हैं लेकिन एक इम्पोर्टेंट ऐप गायब है। बस फिर क्या था हो गया चर्चाओं का बाजार गर्म। लोग तरह तरह के सवाल पूछने लगें। लेकिन क्यों चलिए जानते हैं।

नहीं दिखा ये ऐप

जानकारी के अनुसार वॉक्स मीडिया के कोड 2023 सम्मेलन में लिंडा शिरकत करने पहुंची थीं। इस इवेंट में उन्होनें अपने iPhone की होम स्क्रीन को लोगों को दिखाया। उनके होमस्क्रीन पर स्टारबक्स, जीमेल, सिग्नल और एप्पल मैसेज, फेसटाइम, वॉलेट, कैमरा और कैलेंडर जैसे ऐप्स सब दिखें। यहां तक की मेटा के इंस्टाग्राम और फेसबुक  भी था। लेकिन जो ऐप उनसे सम्बंधित है वो ही गायब था। हम बात कर रहे हैं एक्स की। जी हां हो सकता है कि ट्विटर ऐप फोन की दूसरी स्क्रीन पर होगा। इसके बावजूद उस ऐप का मेन स्क्रीन पर नहीं होना लोगों के लिए कौतूहल का विषय बन गया है। इस कारण लोग उन्हें जमकर ट्रोल भी करते हुए दिख रहे हैं।

लिंडा ने यहां से की थी करियर की शुरुआत

जान लें कि  लिंडा पहले एनबीसी यूनिवर्सल में ग्लोबल एडवरटाइजिंग एंड पार्टनरशिप के अध्यक्ष के रूप में कार्यरत थीं। मस्क की ओर से अपने कंपनी के विज्ञापन स्टेटस को ठीक करने के लिए  उन्हें हायर किया गया था। जान  लें कि लिंडा साल 2011 में एनबीसी यूनिवर्सल का हिस्सा बनीं थी। वहां उनके ऊपर कंपनी के लीनियर नेटवर्क, डिजिटल और स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म, डिस्ट्रीब्यूशन पार्टनरशिप और ग्राहक संबंधों की जिम्मेदारी थी। वाशिंगटन पोस्ट पर नजर डालें तो
याकारिनो पेंसिल्वेनिया स्टेट यूनिवर्सिटी से स्नातक हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एनबीसी यूनिवर्सल के मीडिया प्लानिंग विभाग में एक इंटर्न के रूप में किया था।

यह भी पढ़ें:- 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT