होम / WhatsApp Might Soon Limit Forwarding Messages अब एक से ज्‍यादा ग्रुप में नहीं शेयर कर सकेंगे फॉरवर्ड मैसेज, व्हाट्सएप जल्द सेट करने जा रहा है लिमिट

WhatsApp Might Soon Limit Forwarding Messages अब एक से ज्‍यादा ग्रुप में नहीं शेयर कर सकेंगे फॉरवर्ड मैसेज, व्हाट्सएप जल्द सेट करने जा रहा है लिमिट

Sameer Saini • LAST UPDATED : April 5, 2022, 3:04 pm IST

WhatsApp Might Soon Limit Forwarding Messages

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

WhatsApp Might Soon Limit Forwarding Messages व्हाट्सएप भारत ही नहीं पुरे विश्व में सबसे अधिक इस्तेमाल की जाने वाली एप्प में से एक है। फ़िलहाल व्हाट्सएप पर 2 बिलियन से अधिक एक्टिव यूज़र्स मौजूद है। यह Facebook-Owned ऐप कई फीचर्स के साथ आता है वहीं इस समय ऐसी खबरे सामने आ रही है कि जल्द ही व्हाट्सएप में फेक मैसेज को को रोकने के लिए कंपनी एक नए फीचर पर काम कर रही है।

WhatsApp Might Soon Limit Forwarding Messages
Whatsapp New Features 2022

इस फीचर के आने से किसी भी मैसेज को आप एक से ज्‍यादा ग्रुप में फॉरवर्ड नहीं कर सकेंगे। आपको बता दें यह फीचर कंपनी ने पिछले साल ब्राजिल में पेश किया था। वहीं अब कंपनी इसे इसे अन्‍य देशों में लाने की योजना बना रही है।

WABetaInfo की रिपोर्ट की माने तो अभी इस फीचर को आईफोन यूजर्स या व्‍हाट्सएप बीटा वर्जन के लिए टेस्ट किया जा रहा है। यह फीचर फ़िलहाल व्हाट्सएप आईओएस के बीटा वर्जन 22.7.0.76 में उपलब्ध है और ऐसी रिपोर्ट्स सामने आ रही है कि जल्द ही एंड्रॉइड यूजर्स को भी यह नया फीचर देखने को मिल सकता है। इस फीचर के आने के बाद से आप किसी भी फॉरवर्ड मैसेज को एक से अधिक बार ग्रुप में शेयर नहीं कर सकेंगे।

इस कारण ला रहा है यह फीचर

WhatsApp Might Soon Limit Forwarding Messages

इस समय चैट हैं या फिर खुद का कुछ मैसेज शेयर करते है तो आप एक से अधिक एक साथ 5 ग्रुपों में मैसेज को शेयर कर सकते हैं। अक्सर देखा जाता है जिसके कारण फेक मैसेज तेजी से फैलते हैं लोग भी इन मैसेज पर आसानी से यकीन कर लेते हैं। ऐसे में व्‍हाट्सएप इन गलत मैसेज को रोकने के लिए यह फीचर लेकर आ रहा है।

WhatsApp News in Hindi

Also Read : OnePlus 10 Pro 5G की पहली सेल आज, ऐसे खरीदें फ़ोन सस्ते में

Also Read : Realme Buds Air 3 इस दिन होंगे लॉन्च, इतनी होगी कीमत 

Connect With Us: Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT