होम / Whatsapp Update: व्हाट्सएप जल्द लाने जा रहा एक नया अपडेट, हो सकते हैं ये बड़े बदलाव-Indianews

Whatsapp Update: व्हाट्सएप जल्द लाने जा रहा एक नया अपडेट, हो सकते हैं ये बड़े बदलाव-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : April 29, 2024, 12:43 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), Whatsapp Update: व्हाट्सएप अपने चैनल फीचर्स के लिए कई अपडेट पर काम कर रहा है। चैनलों के भीतर सत्यापन बैज प्रदर्शित करने से लेकर पुन: डिज़ाइन किए गए अनुशंसित चैनल अनुभाग तक, यहां वह सब कुछ है जिसकी हम उम्मीद कर सकते हैं कि ऐसे बदलाव आने की संभावनाएं हैं। चलिए इस खबर में हम आपको व्हाट्सएप से जुड़े नए अपडेट की विस्तारित जानकारी देते हैं।

व्हाट्सएप में फिर आ रहा नया अपडेट 

व्हाट्सएप ने पिछले साल सितंबर में चैनल पेश किए, जिससे उपयोगकर्ता एक साथ बड़े समूहों को संदेश भेज सकें। जैसे ही यह सुविधा शुरू हुई, कई कंपनियों, प्रकाशनों, मशहूर हस्तियों और प्रभावशाली लोगों ने अपने दर्शकों से जुड़ने के लिए नई सुविधा का उपयोग किया। फीचर के लॉन्च के समय, व्हाट्सएप ने कहा था कि चैनल आपकी नियमित चैट से अलग हैं, इसलिए जो लोग कुछ चैनलों का अनुसरण करना चुनते हैं उनकी पहचान अन्य अनुयायियों के लिए गोपनीय रहती है। अब, चैनल सुविधा को लॉन्च के बाद से वास्तव में कोई बड़ा अपडेट नहीं मिला है। लेकिन ऐसे अनुमान लगाए जा रहे हैं कि ये जल्द ही बदलने वाला है। हालिया रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सएप चैनल्स के लिए कई फीचर्स पर काम कर रहा है।

Ankur Jain की दुल्हन ने पहना 3डी वेडिंग गाउन, खूबसूरती देख हो जाएंगे दंग -Indianews

व्हाट्सएप चैनल्स के लिए आई सकते हैं नए फीचर्स 

WA बीटा इन्फो की एक रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सएप कई उपयोगकर्ता-अनुकूल अपडेट पेश करके अपने चैनल फीचर को बढ़ा रहा है। इन अद्यतनों में उपयोगकर्ताओं के लिए चैनल बनाने और खोजने के लिए अधिक सुलभ प्रवेश बिंदु शामिल है, जिससे नेविगेशन अधिक सहज हो जाता है। इसके अतिरिक्त, व्हाट्सएप एक सत्यापित बैज को सीधे चैनल सूची में एकीकृत करने की योजना बना रहा है, यह सुविधा ऐप के वर्तमान संस्करण में मौजूद नहीं है। अनुशंसित चैनल अनुभाग का नया डिज़ाइन, जिसे अब सूची में सबसे नीचे रखा गया है, उपयोगकर्ताओं के लिए नई सामग्री ढूंढना और उसका अनुसरण करना भी आसान बना देगा। इसके अलावा, व्हाट्सएप एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जो उपयोगकर्ताओं को एक साथ कई चैनलों पर बल्क एक्शन करने की अनुमति देगा, जैसे म्यूट करना, पढ़े गए के रूप में चिह्नित करना या उन्हें पिन करना।

Muslims Use Most Condoms Fact: मुस्लिम सबसे ज्यादा कंडोम इस्तेमाल करते हैं! सरकारी आकड़े ने खोल दी ओवैसी के इस दावे की पोल-Indianews

उपयोगकर्ताओं को होगी और आसानी 

इन अपडेट से उपयोगकर्ताओं के व्हाट्सएप पर चैनलों के साथ इंटरैक्ट करने के तरीके में सुधार होने की उम्मीद है। उदाहरण के लिए, नया बल्क एक्शन फीचर, उपयोगकर्ताओं को अपने चैनल इंटरैक्शन को प्रबंधित करने के तरीके को सरल बना देगा, जिससे वे एक साथ कई चैनलों को तुरंत म्यूट या अनम्यूट कर सकेंगे, जिससे उनकी अधिसूचना सेटिंग्स सुव्यवस्थित हो जाएंगी। यह एक अतिप्रवाह मेनू के माध्यम से विशेष रूप से उपयोगी होगा जो चैनल प्रबंधन पर खर्च होने वाले समय को कम करते हुए, एक साथ सभी चैनलों का चयन करने की अनुमति देता है। चैनल सूची में सत्यापित बैज जोड़ने से उपयोगकर्ताओं को प्रामाणिक और संभावित नकली चैनलों के बीच तुरंत अंतर करने में मदद मिलेगी, जिससे प्लेटफ़ॉर्म पर विश्वास और सुरक्षा बढ़ेगी। अधिक उपयोगकर्ताओं के लिए व्हाट्सएप हरा हो गया है

हाल में हुए बदलाव 

हाल ही में, व्हाट्सएप ने iOS उपयोगकर्ताओं के लिए अपनी रंग योजना को पारंपरिक नीले रंग के बजाय हरे-थीम वाले में बदल दिया। बदलाव फरवरी में शुरू हुआ, लेकिन हाल ही में, भारत में उपयोगकर्ताओं को भी नया अपडेट प्राप्त हुआ। उपयोगकर्ताओं ने एक्स पर व्हाट्सएप के नए रूप के बारे में अपनी राय साझा करना शुरू कर दिया, और उन्हें नया दृश्य अनुभव बिल्कुल पसंद नहीं आया।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT