होम / Royal Enfield Super Meteor 650 का टीजर आया सामने, मिल रहें है ये नए फीचर्स, जानें कीमत

Royal Enfield Super Meteor 650 का टीजर आया सामने, मिल रहें है ये नए फीचर्स, जानें कीमत

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : November 3, 2022, 5:46 pm IST

Royal Enfield Super Meteor 650: इन दिनों बाइक निर्माता रॉयल एनफील्ड अपने कई मॉडल्स को लॉन्च करने की तैयारी में है। बता दें कि ये सभी मॉडल्स 650cc रेंज में आने वाले हैं और इनमें Super मीटियोर 650 (Super Meteor 650), शॉटगन 650 (Shotgun 650) और स्क्रैम्बलर 650 (Scrambler 650) को रखा गया है। शॉटगन 650 के बारे में पहले ही कईं जानकारी सामने आ चुकी है। अब रॉयल एनफील्ड सुपर मीटियोर 650 का ऑफिशियल टीजर सामने आ गया है। बताया जा रहा है कि इसे 8 नवंबर को ऑटो शो EICMA 2022 में पेश किया जाएगा और इसे क्रूजर बाइक के रूप में लाया जा रहा है।

Royal Enfield Super Meteor का इंजन

रॉयल एनफील्ड सुपर मीटियोर 650 के इंजन में 648cc का ट्विन-सिलेंडर फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन देखने को मिल स्कजता है। यह इंजन 47PS की पावर और 52Nm का पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है। साथ ही ट्रांसमिशन के लिए एक स्लीपर और असिस्ट क्लच के साथ छह-स्पीड गियरबॉक्स को जोड़ा जा सकता है।

Royal Enfield Super Meteor के फीचर्स

टीजर में नजर आए फीचर्स में रॉयल एनफील्ड सुपर मीटियोर 650 में एलईडी टेललाइट, रियर एंड पर आगे की ओर फेस किए इंडिकेटर्स, पिरेली फैंटम स्पोर्ट्सकॉम्प टायर को देखा जा सकता है। इसके अलावा इस बाइक में सेमी-डिजिटल, सिंगल-पॉड इंस्ट्रूमेंट कंसोल, ओडोमीटर और फ्यूल इंडिकेटर और कंसोल ट्रिपमीटर देखने को मिल सकता है।

Royal Enfield Super Meteor की कीमत

कीमत की बात करें तो आने वाली क्रूजर की कीमत लगभग 3.35 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) होने की उम्मीद है।

Royal Enfiled Electric Bike

जानकारी के लिए बता दें कि इन दिनों रॉयल एनफील्ड अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक पर भी काम कर रही है। इसके प्रोटोटाइप की टेस्टिंग शुरू हो गई है और इसे 2025 तक लॉन्च होने की उम्मीद है। कंपनी ने इलेक्ट्रिक बाइक के लिए खास प्लेटफॉर्म को तैयार किया है और इसे 250 से 300cc पावर के बीच लाए जाने की उम्मीद है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT