होम / सिंगल सीटर बाइक लॉन्च करेगी Royal Enfield, रोयल होगा लुक, जानिए धांसू फीचर्स

सिंगल सीटर बाइक लॉन्च करेगी Royal Enfield, रोयल होगा लुक, जानिए धांसू फीचर्स

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : December 1, 2022, 10:45 pm IST

Royal Enfield Single Seater Bobber to be Launched Soon: रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) वर्तमान में कई नईं बाइक्स पर काम कर रही है। बता दें कि इसमें भारत समेत इंटरनेशनल मार्केट के लिए भी प्रोडक्ट्स शामिल हैं। खबर है कि कंपनी 650cc सेगमेंट में 6 बाइक, 450cc सेगमेंट में 3 और 350cc सेगमेंट में 2 नई बाइक्स लॉन्च करेगी।

आपको बता दें कि जनवरी 2023 में सुपर मीटियर 650 की कीमत की घोषणा के बाद एसजी 650 कॉन्सेप्ट का प्रोडक्शन वर्जन अगले साल 650 सीसी रेंज में अगले लॉन्च होने की उम्मीद है, हिमालयन 450 अगले साल भी बाजार में आने की संभावना है।

इन बाइक्स पर काम कर रही कंपनी

450 सीसी सेगमेंट में एक फेयर्ड मोटरसाइकिल के साथ-साथ एक स्क्रैम्बलर भी आएगा। नई पीढ़ी की रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 को 2023 में भी पेश किया जा सकता है क्योंकि एंट्री-लेवल 350 सीसी मिडलवेट सेगमेंट में उच्च मात्रा में नेमप्लेट जिम्मेदार है। फ्लैगशिप क्रूजर और शॉटगन 650 के बाद, फेयर्ड 650, स्क्रैम्बलर 650, बुलेट 650 और हिमालयन 650 पर काम चल रहा है।

सिंगल-सीटर बॉबर

जानकारी के अनुसार, Royal Enfield क्लासिक 350 के प्लेटफॉर्म पर भी सिंगल-सीटर बॉबर तैयार कर रही है। इसमें ट्विन क्रैडल चेसिस आधारित क्लासिक 350 के साथ कई समानताएं होंगी और इसमें सिल्वर हुड, टियरड्रॉप-शेप्ड फ्यूल टैंक, शायद थोड़ा लंबा सेट हैंडलबार और एक चंकी रियर फेंडर के साथ गोल आकार का हैलोजन हेडलैंप होगा।

इसका मुकाबला हाल ही में लॉन्च हुए Jawa 42 Bobber और Jawa Perak से होगा। इसके अलावा, ये टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और ट्विन-साइड रियर शॉक एब्जॉर्बर से लैस होगा, जबकि ब्रेकिंग कर्तव्यों को रियर ड्रम के रूप में टॉप-एंड वेरिएंट में डुअल-चैनल ABS सिस्टम द्वारा सहायता प्राप्त फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक से कंट्रोल किया जाएगा।

केवल ट्रिम भी उपलब्ध हो सकता है। प्रदर्शन के लिए, लगभग 20 बीएचपी का अधिकतम पावर आउटपुट और 27 एनएम का पीक टॉर्क विकसित करने वाला परिचित 349 सीसी सिंगल सिलेंडर एयर और ऑयल-कूल्ड SOHC इंजन का उपयोग किया जाएगा। इसे पांच स्पीड ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाएगा।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT