होम / Tiago EV: आ गई है मार्किट में सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, आज से शुरू होगी बुकिंग

Tiago EV: आ गई है मार्किट में सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, आज से शुरू होगी बुकिंग

Divyanshi Bhadauria • LAST UPDATED : October 11, 2022, 8:11 am IST

(इंडिया न्यूज़, The cheapest electric car in the market has arrived, bookings will start from today): पेश है टाटा मोटर्स की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार टियागो की बुकिंग आज से स्टार्ट होने वाली है। आपको बात दें कंपनी ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक हैचबैक कार को लेकर कई दावे किए है।

भारत में बढ़ती इलेक्ट्रिक कार की डिमांड के चलते कंपनी मार्किट में बने रहने के लिए कई प्रयास करती रहती है टाटा मोटर्स की नेक्सन ईवी और टिगोर ईवी की मार्केट में पहले से ही जबरदस्त डिमांड है। अब कंपनी ने इलेक्ट्रिक हैचबैक सेगमेंट में भी एंट्री मारी है।

आज से शुरू बुकिंग 

टाटा मोटर्स की टियागो ईवी की बुकिंग आज से 12 बजे दोपहर से शुरू हो जाएगी। ग्राहक किसी भी अधिकृत टाटा मोटर्स डीलरशिप या वेबसाइट पर 21,000 रुपये के टोकन अमाउंट जमा करके टियागो इलेक्ट्रिक की बुकिंग करा सकते हैं। इस कार की डिलीवरी जनवरी 2023 से शुरू होगी। टियागो ईवी टेस्ट ड्राइव के लिए दिसंबर से उपलब्ध होगी। टियागो इलेक्ट्रिक Ziptron टेक्नोलॉजी पर बेस्ड है।

कितनी है कीमत

टाटा टियागो ईवी की कीमत 8.49 लाख रुपए से लेकर 11.79 लाख रुपये तक होगी। इलेक्ट्रिक कार के सेगमेंट में सबसे सस्ती होने के चलते इस कार की जमकर बुकिंग देखने को मिल सकती है। टियागो इलेक्ट्रिक का केबिन काफी हद तक Tiago के ICE एडिशन की तरह है। इसमें लेदर फिनिशिंग स्टीयरिंग व्हील और सीट्स मिलेंगी। ड्राइव मोड सलेक्ट करने के लिए गियर लीवर को रोटरी डायल से बदल दिया गया है और इसमें स्पोर्ट्स मोड भी है।

बैटरी पैक ऑप्शन

ग्राहकों की तमाम जरूरतों को देखते हुए कंपनी टियागो ईवी को दो बैटरी पैक के साथ उतारा है। टियागो ईवी को IP67 रेटेड बैटरी पैक और 24kWh बैटरी पैक सहित कई चार्जिंग ऑप्शन के साथ पेश किया गया है। कंपनी का दावा है कि 24kWh बैटरी पैक के साथ टियागो ईवी की रेंज 315 किलोमीटर होगी। टाटा मोटर्स ने टियागो ईवी 19.2kWh के बैटरी पैक के साथ भी पेश किया है। इस बैटरी पैक के साथ कार की रेंज 250 किलोमीटर बताई गई है। कंपनी ने कहा कि मोटर और बैटरी 8 साल या 1,60,000 किलोमीटर की वारंटी के साथ आएगी।

चार्ज करने में इतना समय लगेगा?

कंपनी ने कहा है कि ग्राहकों की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए और इनसाइट्स के आधार 24kWh बैटरी पैक के वैरिएंट को प्रोडक्शन के मोर्चे पर प्राथमिकता दी गई है। दोनों ही बैटरी पैक फास्ट चार्जिंग में सक्षम हैं। इन्हें DC फास्ट चार्जर का इस्तेमाल कर करीब 57 मिनट में 80 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है। इसमें हिल स्टार्ट और डिसेंट असिस्ट, टीपीएमएस, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल के साथ मल्टी-मोड रीजेन फीचर भी ऑफर किया जा रहा है.

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT