होम / भारत में जल्द लॉन्च होने को तैयार हैं ये 5 धांसू कारें, कीमत 10 लाख से भी होगी कम

भारत में जल्द लॉन्च होने को तैयार हैं ये 5 धांसू कारें, कीमत 10 लाख से भी होगी कम

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : October 18, 2022, 7:31 pm IST

Upcoming Cars Under Rs10 Lakh: भारत का कार बाजार तेजी से बड़ा होता जा रहा है। कंपनियां लगातार नई गाड़ियां लॉन्च कर रही हैं। इसके साथ ही पुराने मॉडल्स को भी अपडेट किया जा रहा है। अगर आप भी अपने लिए एक नई कार की तलाश कर रहे हैं, तो थोड़ा समय रुक जाइए। जल्द ही बाजार में कई शानदार कारें लॉन्च होने वाली हैं। हम आपके लिए 5 ऐसी गाड़ियों की लिस्ट लेकर आए हैं, जिनकी कीमत 10 लाख रुपये से कम रहने वाली है।

  1. Maruti YTB (8 लाख रुपये)

यह कंपनी की मारुति बलेनो पर आधारित एक एसयूवी होगी, जो ऑटो एक्सपो 2023 में पेश की जा सकती है। इसमें बेहतर इंजन ऑप्शन के साथ प्रीमियम फीचर्स ऑफर किए जाएंगे। रिपोर्ट की मानें तो मारुति YTB में 1.0L बूस्टरजेट माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल इंजन और 1.2L NA पेट्रोल इंजन मिलने की संभावना है।

  1. Maruti Swift 2023 (6-7 लाख रुपये)

मारुति जल्द ही अपनी स्विफ्ट को भी अपडेट कर सकती है। यह भारतीय बाजार में सबसे अधिक बिकने वाली हैचबैक में से एक है। ये गाड़ी इस साल के आखिरी तक या 2023 की शुरुआत में पेश हो सकती है। नई स्विफ्ट में अपडेटेड एक्सटीरियर स्टाइल, नया केबिन और अपडेटेड पावरट्रेन विकल्प होंगे।

  1. Hyundai Grand i10 Nios Facelift (5-6 लाख रुपये)

स्विफ्ट की तरह हुंडई भी अपनी हैचबैक कार ग्रैंड i10 Nios को अपडेट करेगी। ये फिलहाल कंपनी की सबसे सस्ती कारों में से एक है। ग्रैंड i10 Nios फेसलिफ्ट के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। हालांकि कंपनी इसके स्टाइलिंग में बदलाव के अलावा नए फीचर्स वाला अपडेटेड केबिन दे सकती है। इसकी लॉन्चिंग 2023 की पहली छमाही में हो सकती है।

  1. Mahindra Bolero Neo Plus (10-12 लाख रुपये)

महिंद्रा बोलेरो नियो प्लस के 2023 की शुरुआत में पेश हो सकती है। बोलेरो कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है। इसे नए सीटिंग लेआउट और नए पावरट्रेन विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा। बोलेरो नियो प्लस में वही 2.2L mHawk डीजल इंजन मिलेगा जो हमें थार के साथ मिलता है, जबकि ग्राहकों के पास 7 और 9-सीट लेआउट का विकल्प होगा। यह साइज में बोलेरो नियो से बड़ी होगी।

  1. Toyota Compact Coupe SUV (8 लाख रुपये)

मारुति सुजुकी वर्तमान में भारतीय बाजार के लिए एक नई बलेनो-आधारित कूप एसयूवी पर काम कर रही है। इस कूप एसयूवी का एक रीबैज्ड वर्जन भी भारत में टोयोटा द्वारा लॉन्च किया जाएगा। गाड़ी में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन मिलने की संभावना है। हालांकि इसका फिलहाल कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया।

 

ये भी पढ़े: Top 10 Safe Cars: भारत की टॉप 10 सबसे सुरक्षित कारें, सामने आई ग्लोबल एनसीएपी की नई लिस्ट – India News

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Delhi High Court: दिल्ली हाई कोर्ट का बड़ा फैसला, लिव-इन पार्टनर के साथ सेक्स पर पैरोल नहीं-Indianews
Arvind Kejriwal Interim Bail: सशर्त आजाद हुए अरविंद केजरीवाल, जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट के इन पांच शर्तों को करना होगा पूरा-Indianews
Major Accident in Bengaluru: मोड़ से टकरा कर हवा में उड़ी कार, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल-Indianews
आंध्र प्रदेश HC का बड़ा फैसला, सोमवार को वोटिंग तक, कैश के लेन-देन पर लगाया रोक-Indianews
Bomb Threat Emails in School: स्कूलों को उड़ाने की धमकी से पाकिस्तान लिंक? अहमदाबाद पुलिस का बड़ा अपडेट-Indianews
Ram Mandir: नाना पटोले का बड़ा बयान, इंडिया गठबंधन के आने पर राम मंदिर का होगा शुद्धिकरण-Indianews
Lok Sabh Election 2024: मतदान के आंकड़ों पर कांग्रेस अध्यक्ष का बयान, चुनाव आयोग ने दिया ये जवाब-Indianews
ADVERTISEMENT