होम / Royal Enfield को टक्कर देने के लिए मार्किट में आ गई Honda की ये बाइक, इन रास्तो के लिए बहुत बढ़िया

Royal Enfield को टक्कर देने के लिए मार्किट में आ गई Honda की ये बाइक, इन रास्तो के लिए बहुत बढ़िया

Divyanshi Bhadauria • LAST UPDATED : November 12, 2022, 2:32 pm IST

(इंडिया न्यूज़, This Honda bike came in the market): अगर आप बाइक खरीदने की सोच रहे है तो ये खबर आपके लिए है। अगर आप भी बुलेट जैसी बाइक के शौकीन है तो ये खबर आपको जरूर पढ़नी चाहिए। मोटरसाइकिल को ऑफ-रोड पर अच्छा प्रदर्शन करना चाहिए और साथ ही शहरों में राइडिंग करने योग्य होना चाहिए। होंडा वास्तविक होंडा एक्सेसरीज की एक सीरीज पेश कर रही है जो व्यक्तित्व, व्यावहारिकता और शैली को ऊपर उठाने के लिए तैयार है।

मोटरसाइकिल में ट्यूबलर स्टील ट्रेलिस-स्टाइल के मैन फ्रेम का उपयोग किया गया है। सस्पेंशन के लिए लॉन्ग-ट्रैवल सस्पेंशन लगाए गए हैं। इसमें फ्रंट में 41 एमएम टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में एडजस्टेबल रियर शॉक्स शामिल हैं।

सीट की ऊंचाई 790 मिमी है। हैंडल बार ऊंचे हैं, ताकि राइडर ट्रेल राइडिंग के दौरान उन्हें पकड़ सके, टैंक पैड भी हैं ताकि राइडर फ्यूल टैंक को पकड़ सके। फ्यूल टैंक की बात करें तो यह 12 लीटर का है और होंडा का कहना है कि इसे 300 किमी की रेंज देनी चाहिए।

मोटरसाइकिल में एलईडी लाइट्स भी मिलती हैं। इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर नेगेटिव एलईडी का है और होंडा इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल (ईएसएस) तकनीक भी पेश कर रही है जो अचानक, हार्ड ब्रेकिंग के तहत हैजर्ड लाइट के रूप में रियर इंडिकेटर्स को चलाती है। यह फीचर कुछ कारों में भी देखा गया है।

बाइक के इंजन की बात करें तो इसमें 471 सीसी का पैरलल ट्विन-सिलेंडर इंजन का इंजन दिया गया है, यह इंजन 46 पीएस की शक्ति और 43.4 एनएम का टार्क पैदा करता है।

ECU को विशेष रूप से CL500 के लिए ट्यून किया गया है। एक्सेलेरेशन बढ़ाने के लिए लास्ट ड्राइव को छोटा कर दिया गया है। सिक्स-स्पीड गियरबॉक्स भी असिस्ट/स्लिपर क्लच के साथ आता है।

ECU को विशेष रूप से CL500 के लिए ट्यून किया गया है। एक्सेलेरेशन बढ़ाने के लिए लास्ट ड्राइव को छोटा कर दिया गया है। सिक्स-स्पीड गियरबॉक्स भी असिस्ट/स्लिपर क्लच के साथ आता है।

अगर ये भारत में लॉन्च हुई तो यह Royal Enfield की Scram 411 को कड़ी टक्कर देगी। इस बाइक की कीमत 2.03 लाख रुपये एक्स शोरूम है। होंडा CL500 की कीमत इससे थोड़ी ज्यादा हो सकती है।

होंडा पहले से ही CB500F, CB500R, Rebel 500 और CB500X बेचती है। इस हिसाब से CL500 इस सेग्मेंट में पांचवीं मोटरसाइकिल है। फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि होंडा CL500 को भारतीय बाजार में उतारेगी या नहीं.

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT