होम / Top 5 CNG Cars: अगर आप भी खरीदना चाहते है हाई माइलेज वाली सीएनजी कार, तो एक बार इस खबर पर डाले नज़र

Top 5 CNG Cars: अगर आप भी खरीदना चाहते है हाई माइलेज वाली सीएनजी कार, तो एक बार इस खबर पर डाले नज़र

Divya Gautam • LAST UPDATED : October 17, 2022, 9:23 pm IST

नई दिल्ली: इस समय देश में त्योहारों का मौसम है तो ज़ाहिर है, इसका असर ऑटोमोबाइल बाजार पर भी होगा। क्योंकि इस समय वाहनों की खूब बिक्री होती है। अक्सर नई गाड़ी खरीदने वाले ग्राहक चाहते हैं कि उनका वाहन बढ़िया माइलेज दे, इसलिए देश में सीएनजी कारों का चलन बढ़ता जा रहा है ऐसे में यदि आप भी एक नई सीएनजी कार खरीदने वाले हैं तो ये खबर आपके लिए ही है।

Maruti Suzuki Swift

मारुति सुजुकी स्विफ्ट सीएनजी वर्जन में 1.2-लीटर, 4-सिलेंडर, डुअलजेट इंजन के साथ आती है जो 89 PS की मैक्सिमम पावर और 113 Nm का अधिकतम टॉर्क प्रोड्यूस करता है और सीएनजी मोड पर यह इंजन 77.49 PS की और 98.5 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है यह कार सीएनजी पर 30.90 km/kg का माइलेज दे सकती है। सीएनजी पावरट्रेन के साथ यह कार VXi और ZXi जैसे दो वैरिएंट्स में आती है इस कार की शुरूआती एक्स शोरूम कीमत 7.7 लाख रुपये है।

Maruti Suzuki Swift Facelift Finally Launching This Month With A New Heart

Hyundai Aura CNG 

हुंडई की सीएनजी कार में एक 1.2-लीटर, 4-सिलेंडर का इंजन है जो कि 83 PS की मैक्सिमम पावर और 113 न्यूटन मीटर का अधिकतम टॉर्क प्रोड्यूस करता है सीएनजी मोड पर यह इंजन 68 bhp की पावर और 95 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है यह Aura CNG कॉम्पैक्ट सेडान कार बाजार में दो वैरिएंट्स S और SX में मौजूद है। जिनकी एक्स शोरूम कीमत क्रमशः 6.09 लाख रुपये और 8.57 लाख रुपये के बीच है।

Hyundai Aura On Road Price in New Delhi

Tata Tiago iCNG

यह टाटा मोटर्स की सबसे सस्ती CNG कार है इस हैचबैक कार में एक 1.2-L, 3-सिलेंडर रेवोट्रॉन इंजन आता है, यह इंजन 86 PS की मैक्सिमम पावर और 113 न्यूटन मीटर का अधिकतम टॉर्क उत्पन्न करता है। एनजी मोड पर यह इंजन 73 PS की पॉवर और 95 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है, यह कार सीएनजी पर 26.49 km/ kg का माइलेज देने में समर्थ है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का ऑपशन होता है। इस कार की कीमत 6.30 लाख रुपये से 7.82 लाख रुपये के बीच है।

Tata Tiago XM CNG On Road Price, Features & Specs, Images

Tata Tigor iCNG

Tata Tigor में फैक्ट्री-फिटेड CNG किट के साथ एक 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन आता है, यह इंजन 86 PS की मैक्सिमम पावर और 113 Nm टॉर्क प्रोड्यूस करता है, जबकि सीएनजी मोड पर यह इंजन 73 PS की पावर और 95 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस कार में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का एक ही ऑप्शन मिलता है. यह कार XM, XZ और XZ Plus जैसे तीन वैरिएंट्स में आती है। इसकी एक्स शोरूम 7.40 लाख रुपये से 8.59 लाख रुपये के बीच होती है।

Tata Tigor Price - Images, Colours & Reviews - CarWale

Hyundai Grand i10 Nios

Grand i10 Nios इस कार में एक 1.2-लीटर, 4-सिलेंडर इंजन का इस्तेमाल किया जाता है, जो कि 83 PS की मैक्सिमम पावर और 113 न्यूटन मीटर मैक्सिमम टॉर्क प्रोड्यूस करता है, सीएनजी पर यह इंजन 68 bhp की पॉवर 95 Nm का टॉर्क प्रोड्यूस करता है। इस कार में 5-स्पीड ट्रांसमिशन गियरबॉक्स मिलता है, यह कार मैग्ना, स्पोर्ट्ज और एस्टा जैसे 3 वैरिएंट्स मे मिलती है, इसकी एक्स शोरूम कीमत 7.16 लाख रुपये से 8.45 लाख रुपये के बीच होती है।

Hyundai Grand i10 Nios Price - Images, Colours & Reviews - CarWale

ये भी पढ़े- Ranveer Singh पर बिना इंश्योरेंस की लग्जरी कार चलाने का लगा आरोप, मुंबई पुलिस ने लिया एक्शन

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Shivangi Joshi के जन्मदिन पर रूमर्ड बॉयफ्रेंड Kushal Tandon ने बरसाया प्यार, लिखी ये बात -Indianews
Swati Maliwal Case: स्वाति मालीवाल केस में नया मोड़, मेडिकल रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा-Indianews
Swati Maliwal: स्वाति मालीवाल केस में दिल्ली पुलिस का बड़ा एक्शन, अरविंद केजरीवाल के सहयोगी बिभव कुमार अरेस्ट- indianews
Lok Sabha Election: यात्रा के दौरान ले जा रहे 50 हजार रुपए से अधिक नकदी? अपने पास जरूर रखें ये पेपर
Chinese Constitution: चीनी संविधान पर छिड़ा घमासान, असम सीएम ने राहुल गांधी पर लगाया बड़ा आरोप- indianews  
Sonam Kapoor को नहीं पसंद आया ऐश्वर्या राय का कान्स लुक! एक्ट्रेस ने इवेंट से की इस शख्स की तारीफ -Indianews
T20 World Cup: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने खिलाड़ियों के नाम किए फाइनल, यहां देखें लिस्ट-Indianews
ADVERTISEMENT