होम / उस रात पाक टीम ने नस्ली वाडिया के हाथ को चूमकर डिनर किया …. हैरिसराउफ ने की थी इंडियन नेट्स पर बॉलिंग

उस रात पाक टीम ने नस्ली वाडिया के हाथ को चूमकर डिनर किया …. हैरिसराउफ ने की थी इंडियन नेट्स पर बॉलिंग

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : August 24, 2023, 12:58 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Manoj Joshi, Cricket News: 2007 में पाकिस्तान की टीम भारत के दौरे पर आई थी। बीसीसीआई के तत्कालीन अध्यक्ष शरद पवार ने दोनों टीमों के लिए डिनर होस्ट किया। गेस्ट लिस्ट में पाकिस्तान के फादर ऑफ नेशन मोहम्मद अली जिन्ना के नाती नस्ली वाडिया भी थे। उस रात नस्ली वाडिया को आने में थोड़ा वक्त लग गया लेकिन जब तक वह नहीं आए, पाकिस्तानी टीम ने खाना नहीं खाया। नस्ली वाडिया के आते ही पूरी पाकिस्तानी टीम ने उनके हाथ पर किस किया और फिर उनके साथ खाना खाने का लुत्फ उठाया। नस्ली वाडिया के पुत्र नैस वाडिया आगे चलकर पंजाब किंग्स टीम के को-ओनर के रूप में जाने गए।

मुशर्रफ के डिनर में खूब हंसी-मज़ाक

इसी तरह टीम इंडिया के पाकिस्तान दौरे पर परवेज मुशर्रफ ने दोनों टीमों के सम्मान में डिनर का आयोजन किया। उन्होने काफी वक्त दोनों टीमों के खिलाड़ियों के साथ गुजारा। बीसीसीआई से जुड़े एक प्रशासक रत्नाकर शेट्टी ने अपनी किताब के एक चैप्टर – माई ईयर्स इन बीसीसीआई में इस घटना का उल्लेख किया है। उन्होंने लिखा है कि इस दौरान दोनों टीमों के खिलाड़ियों की तरफ से काफी जोक्स सुनाए गए। माहौल को दोस्ताना बदलने में देर नहीं लगी और उस खुशनुमा माहौल को आज भी खूब याद किया जाता है। 2005-06 के लाहौर टेस्ट में धोनी की 72 रनों की शानदार पारी से टीम इंडिया विजयी रही थी। मैच प्रेसेंटेशन पर परवेज मुशर्रफ ने धोनी को सलाह देते हुए कहा था कि आप इस हेयरकट में बहुत अच्छे लगते हैं और बाल मत कटवाना।

मुफ्त की शालें

हरभजन सिंह ने कपिल शर्मा शो में एक किस्सा सुनाया कि लाहौर में उन्होंने अपनी मां और बहनों के लिए कई शॉलें खरीदीं मगर उनसे किसी भी दुकानदार ने पैसे नहीं लिए। इसी शो में शोएब अख्तर ने कहा कि 2004 और 2006 में टीम इंडिया पाकिस्तान आई तब सड़कों पर दोनों मुल्कों के एक साथ झंडे देखने को मिले थे।

इंडियन नेट्स में हैरिस राउफ की गेंदबाज़ी

इसी तरह हैरिस राउफ का किस्सा भी मज़ेदार है। वह ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया के नेट्स पर गेंदबाज़ी करते देखे गए। उस समय तक उन्हें पाकिस्तान टीम में जगह नहीं मिली थी। नेट्स पर उन्होंने केएल राहुल को गेंदबाज़ी की। उनकी अच्छी खासी गति को देखने के बाद हार्दिक पांड्या ने उनकी पीठ थपथपाते हुए कहा था कि एक दिन तुम पाकिस्तान के लिए जरूर खेलोगे। नेट सेशन के बाद हैरिस राउफ ने विराट कोहली के साथ एक फोटो भी खिंचवाई।

अकरम का क्रेज़

पहले सचिन तेंडुलकर और आज विराट कोहली की पाकिस्तान में सबसे ज़्यादा फैन-फॉलोइंग है जबकि भारत में एकेडमियों में प्रैक्टिस कर रहे ज़्यादातर बाएं हाथ के युवा वसीम अकरम जैसा बनना चाहते हैं। इमरान खान का भारत में खासकर टिन-एज लड़कियों में ज़बरदस्त क्रेज़ था।

भारत-पाकिस्तान का संयुक्त खाता

भारत और पाकिस्तान दुनिया के पहले ऐसे मुल्क हैं जो पहली बार वर्ल्ड कप क्रिकेट को इंग्लैंड से बाहर लाने में सफल रहे। दोनों की संयुक्त मेजबानी में 1987 के रिलायंस कप का आयोजन किया गया और छह साल बाद 1996 के वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान और श्रीलंका ने संयुक्त मेजबानी की और पिलकॉम नाम से एक संयुक्त खाता बनाया गया। उस वक्त कोई सोच भी नहीं सकता था कि क्रिकेट से हटकर दोनों मुल्क ऐसे किसी कदम पर मिलकर काम कर सकते हैं।

Read more: Sumit Dalal: विश्व जूनियर कुश्ती प्रतियोगिता में छाया सुमित दलाल, 60 किलो भार वर्ग ग्रीको रोमन में जीता रजत पदक

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Malaika Arora ने इस डिजाइनर को किराए पर दिया अपना बांद्रा स्थित अपार्टमेंट, प्रति माह मिलेगा इतने लाख का रेंट -Indianews
Arvind Kejriwal: दिल्ली शराब घोटाले मामले में सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई शुरू, जानिए ED ने SC से क्या कहा-Indianews
Rakhi Sawant Health Update: सर्जरी से पहले राखी सावंत ने दिया हेल्थ अपडेट, अपने आप को बताया फाइटर -Indianews
PM Prachanda: नेपाल पीएम के सामने आई चौथी बार विश्वास मत हासिल करने की चुनौती, क्या बचा पाएंगे कुर्सी-Indianews
मेरा नाम ईशा नहीं…., करिश्मा कपूर के बाद, Esha Deol ने बताया अपने नाम का सही मतलब और उच्चारण -Indianews
Lok Sabha Election: पंजाब में कई सीटों पर हो सकता है कड़ा मुकाबला, इनके मैदान में उतरने से बिगड़ सकता है खेल
कान्स फिल्म फेस्टिवल के लिए Sobhita Dhulipala ने चुराया अथिया शेट्टी का लुक, देखें तस्वीरें
ADVERTISEMENT