होम /  CG Election: क्या बीजेपी की परिवर्तन यात्रा का जवाब हैं कांग्रेस की भरोसा यात्रा

 CG Election: क्या बीजेपी की परिवर्तन यात्रा का जवाब हैं कांग्रेस की भरोसा यात्रा

Jagjeet Singh • LAST UPDATED : October 2, 2023, 8:09 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), CG Election: कांग्रेस के मुख्यमंत्री से लेकर तमाम मंत्री अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र में मोटरसाइकिल से लेकर अन्य वाहनों पर सवार होकर भरोसा यात्रा निकाली। जहां कुछ दिन पहले तक बीजेपी ने परिवर्तन यात्रा के जरिए कांग्रेस सरकार की नाकामियां गिनाई तो आज कांग्रेस ने भरोसा यात्रा में प्रदेश के जनकल्याणकारी योजनाओं को जन जन तक पहुंचाने का प्रयास किया।

भूपेश बघेल ने भरोसा यात्रा का किया नेतृत्व

यह बता दे कि प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस भरोसा यात्रा का नेतृत्व किया। भारतीय जनता पार्टी की परिवर्तन यात्रा 30 सितम्बर को समापन के बाद आज 2 अक्टूबर गांधी जयंती का दिन पर कांग्रेस पूरे प्रदेश में मोटरसाइकिल व अन्य वाहनों से जनता के पास कांग्रेस भरोसा यात्रा के जरिए प्रदेश के जन जन तक पहुंची। साथ ही 15 सालों में बीजेपी ने छत्तीसगढ़ में क्या काम किया, क्या नहीं किया इसके बारे में जनता को अवगत कराया।

‘भूपेश है तो भरोसा है’

गौरतलब हो कि राज्य सरकार ने पिछले दिनों सबसे पहले विभिन्न संभाग पर भरोसे का सम्मेलन आयोजित किया और इसमें कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पार्टी की वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा भी शामिल हुईं थी। कार्यक्रम के दौरान ‘भूपेश है तो भरोसा है’ और भरोसे की सरकार जैसे नारे लगाए गए। इसके जवाब में विपक्षी भाजपा ने शनिवार को बिलासपुर शहर में अपनी दो ‘परिवर्तन यात्राएं संपन्न की, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समापन समारोह को संबोधित किया।

कांग्रेस ने बस्तर बन्द का किया आह्वान

आपको यह बताते चले कि भाजपा की पहली परिवर्तन यात्रा 12 सितंबर को दंतेवाड़ा दक्षिणी छत्तीसगढ़ से निकाली गई थी और दूसरी 15 सितंबर को जशपुर उत्तरी छत्तीसगढ़ से निकाली गई थी। अब एक बार फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ आएंगे और आज 2 अक्टूबर को नगरनार स्टील प्लांट और रेल सुविधाओं का शुभारंभ करते नजर आएंगे। लेकिन कांग्रेस पार्टी ने इस स्टील प्लांट के शुभारंभ से पहले बस्तर बन्द का आह्वान किया है।

दरअसल कांग्रेस की माने तो नगरनार स्टील प्लांट को निजी हाथों में दिए जाने के विरोध में बस्तर बन्द किया जा रहा हैं। अब ऐसे में प्रधानमंत्री का बस्तर दौरा कितना सफल होगा ये देखने वाली बात हैं।

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT