होम / Haryana News: हुड्डा के गढ़ में केजरीवाल की हुंकार, हर गांव में करेगें ये काम

Haryana News: हुड्डा के गढ़ में केजरीवाल की हुंकार, हर गांव में करेगें ये काम

Naveen Nishant • LAST UPDATED : November 6, 2023, 2:32 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), Haryana News: आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को रोहतक के पुराना आईटीआई ग्राउंड में आयोजित कार्यकर्ता शपथ ग्रहण समारोह में 11 हजार पदाधिकारियों को शपथ दिलाई। इस दौरान हरियाणा प्रदेश भर से राज्य, लोकसभा, विधानसभा, ब्लॉक स्तर और सर्किल स्तर के पदाधिकारियों के साथ नवनियुक्त 6500 वार्ड प्रधान और ग्राम सचिव शपथ समारोह में पहुंचे थे।

कार्यकर्ता शपथ ग्रहण समारोह

रोहतक में कार्यकर्ता शपथ ग्रहण समारोह के दौरान मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने कहा की दो महीने पहले हरियाणा के कोने कोने से आए 1100 पदाधिकारियों को शपथ दिलाई थी और आज दो महीने के अंदर ही दस गुना ज्यादा लगभग 11000 पदाधिकारियों को शपथ दिलाई जा रही है। इसमें 6237 गांव और 1617 वार्ड, लगभग 7800 यूनिट के हर गांव और हर वार्ड से एक एक पदाधिकारी आया हुआ है।

आदमी पार्टी का संगठन हर गांव पहुंचा

इससे पता चलता है कि आम आदमी पार्टी का संगठन हर वार्ड और गांव में पहुंच चुका है। हर गांव और वार्ड में 20-20 लोगों की कमेटी बन चुकी है। अगले एक महीने के अंदर इन सभी कमेटियों की ट्रेनिंग होगी हरियाणा के गांव-गांव में बदलाव पदयात्रा निकाली जाएगी और एक महीने के बाद जो 20-20 लोगों की कमेटी बनी है उसे लेकर लगभग सवा लाख पदाधिकारियों का दिसंबर में शपथ ग्रहण करवाया जाएगा. जिस पार्टी के इतने पदाधिकारी हो उसको कोई नहीं हरा सकता।

भाजपा के पास भी इतना बड़ा संगठन नहीं

अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि कांग्रेस और भाजपा के पास भी इतना बड़ा संगठन नहीं है जितना आम आदमी पार्टी के पास है। मुझे लगता है भाजपा और कांग्रेस के पास आम आदमी पार्टी के संगठन का 10 वां हिस्सा भी नहीं। उन्होंने कहा कि संगठन हवा में नहीं बनता, संगठन तब बनता है जब लोगों को उस संगठन और पार्टी से उम्मीद होती है।

आम आदमी पार्टी का कार्यकर्ता घर घर

यदि कांग्रेस और भाजपा वाले गांव गांव जाएं और कहें हमारे साथ जुड़ो तो उनसे कोई नहीं जुड़ने वाला। जब आम आदमी पार्टी का कार्यकर्ता घर घर जाता है तो बच्चा बच्चा बोलता है हम भी पार्टी से जुड़ेंगे क्योंकि आम आदमी पार्टी लोगों की उम्मीद बन चुकी है।

महामंत्री संदीप पाठक का किया जिक्र

रोहतक में अपने संबोधन के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री संदीप पाठक का जिक्र करते हुए कहा कि वो जिस तरह से जमीन पर संगठन बनाने का काम करते हैं ये भी एक कला है। मैं उनसे पूछ रहा था कि हरियाणा का क्या माहौल है।

10 गुना ज्यादा माहौल हरियाणा में

वो कहते हैं जो माहौल चुनाव के समय पंजाब में था उससे 10 गुना ज्यादा माहौल हरियाणा में है।सबसे पहले दिल्ली के लोगों ने मिलकर पहली बार दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार बनाई थी, पंजाब में दूसरी आम आदमी पार्टी की सरकार बनाई और 2024 में हरियाणा के लोग मिलकर तीसरी आम आदमी पार्टी की सरकार बनाने जा रहे हैं।

 भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Maharashtra: नासिक में दिल झकझोर देने वाली घटना, महिला ने बिल्डिंग से कूदकर दे दी जान -India News
S Jaishankar: ‘सभी पार्टी पीओके की भारत में वापसी सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध’, एस जयशंकर का बड़ा बयान -India News
Delhi Police: लॉरेंस-गोल्डी गैंग के 10 सदस्य गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी -India News
Rahul Gandhi: ‘आपने पहली बार सार्वजनिक रूप से उनका…’, राहुल गांधी का पीएम मोदी के अडानी-अंबानी तंज पर पलटवार -India News
PM Modi: क्या आप कांग्रेस से नाता तोड़ेंगे? पीएम मोदी ने सैम पित्रोदा की टिप्पणी पर डीएमके को दी चुनौती -India News
Air India Express: यात्रियों के लिए वैकल्पिक उड़ानों की व्यवस्था करेगी एयर इंडिया, कंपनी में चल रही है क्रू की कमी -India News
Thailand Visa Exemption: थाईलैंड जाने वाले भारतीयों के लिए अच्छी खबर! पर्यटकों के लिए बढ़ा वीजा छूट कार्यक्रम -India News
ADVERTISEMENT