होम / Moles on Different Body Parts: क्या कहता है शरीर के इस हिस्से पर तिल, जानें इसका अर्थ

Moles on Different Body Parts: क्या कहता है शरीर के इस हिस्से पर तिल, जानें इसका अर्थ

Shanu kumari • LAST UPDATED : January 11, 2024, 9:35 pm IST

India News, (इंडिया न्यूज), Moles on Different Body Parts:हमारे हाथों की रेखा हमारे भविष्य की ओर इशारा करती है। वहीं शरीर पर उभरे तील और मोल्स का भी एक अर्थ होता है। ज्योतिष एक व्यक्ति के व्यक्तित्व, कर्म और कार्यों के प्रतिनिधियों के रूप में मोल्स को मानता है। जो सकारात्मक और नकारात्मक दोनों पहलुओं को शामिल करता है। माना जाता है कि ये निशान, प्रारंभिक भ्रूण के गठन के दौरान ग्रहों की स्थिति और प्रभावों के कारण दिखाई देते हैं। जन्म से लेकर हमारी नश्वर यात्रा के अंत तक महत्व देते हैं।

शरीर के विभिन्न अंगों में तिल का मतलब

  • माथे के बीच में तिल ज्ञान, शांति, स्पष्ट अंतर्दृष्टि और एक मेहनती काम नैतिकता को दर्शाता है। माथे के दोनों ओर मोल्स अचानक मौद्रिक लाभ और एक सुंदर जीवन साथी से शादी करने की संभावना का संकेत दे सकते हैं। माथे का दाईं ओर संभावित धन के साथ जुड़ा हुआ है।
  • भौंहों के बीच में मोल्स नेतृत्व गुणों को निरूपित करते हैं। जिससे वाहक को प्रसिद्धि और वित्तीय समृद्धि का हकदार होता है। हालांकि, बाईं ओर एक तिल पेशेवर जीवन में एक कायर प्रकृति और संभावित कठिनाइयों का सुझाव देता है। जबकि दाईं ओर एक खुश और आनंदित विवाह का वादा करता है। जो स्वस्थ बच्चों के साथ मिलकर है।
  • आंखों को आत्मा को खिड़कियां माना जाता है। दाईं आंख पर एक तिल ईमानदारी, कड़ी मेहनत और भरोसेमंदता को दर्शाता है। जबकि बाईं ओर एक अहंकार और निराशावादी रवैये को इंगित करता है।
  • नाक की ओर बढ़ते हुए टिप पर एक तिल आवेगी व्यवहार और निर्णय लेने का सुझाव दे सकता है। नाक के दाईं ओर न्यूनतम संघर्ष के साथ वित्तीय लाभ से जुड़ा हुआ है। जबकि बाईं ओर संघर्ष और अशुभ परिस्थितियों का संकेत दे सकता है। माना जाता है कि नाक के नीचे एक तिल कामुक वाइब्स को बाहर करने के लिए माना जाता है। जिससे व्यक्ति आसानी से विपरीत लिंग के लिए आकर्षक हो जाता है।
  • बाईं गाल पर एक तिल एक अंतर्मुखी प्रकृति, एक छोटा स्वभाव और असाधारण खर्च करने की आदतों का सुझाव दे सकता है। इसके विपरीत, सही गाल पर एक तिल एक हावी व्यक्तित्व, तार्किक सोच और वित्तीय कौशल के साथ जुड़ा हुआ है।
  • कानों पर मोल्स, हमारी इंद्रियों के अभिन्न अंग, तिल ज्योतिष की जांच से मुक्त नहीं हैं। एक तिल के साथ कान के किसी भी हिस्से को एक शानदार जीवन के संकेतक के रूप में देखा जाता है। जबकि शीर्ष या टिप पर एक उच्च बौद्धिक क्षमताओं का सुझाव देता है।
  • निचले होंठ पर एक तिल किसी के आहार को देखने के लिए एक सावधानी से संकेत हो सकता है। क्योंकि इसका तात्पर्य वजन बढ़ाने और स्वास्थ्य के मुद्दों का सामना करने की प्रवृत्ति है। यह भोजन में एक परिष्कृत स्वाद और नाटक के प्रति झुकाव का सुझाव देता है।
  • भाषण और स्वाद के लिए जिम्मेदार जीभ, तिल ज्योतिष में अपनी कहानी है। जीभ पर एक तिल शिक्षा में बाधाओं के साथ-साथ स्वास्थ्य और भाषण से संबंधित समस्याओं का सुझाव दे सकता है। दिलचस्प बात यह है कि जीभ की नोक पर एक तिल राजनयिक कौशल, संकट प्रबंधन और भोजन के लिए एक प्यार से जुड़ा हुआ है।
  • चिन यानी की ठोड़ी पर एक तिल यात्रा और अन्वेषण के लिए एक प्यार हो सकता है। दाईं ओर एक तार्किक और कूटनीतिक दृष्टिकोण को इंगित करता है। जबकि बाईं ओर कुंदता और पूर्ण ईमानदारी का सुझाव देता है।
  • कंधे, बोझ और जिम्मेदारियों का प्रतीक है। बाएं कंधे पर एक तिल में हठ और लगातार संघर्षों में आने की प्रवृत्ति का संकेत हो सकता है। इसके विपरीत, सही कंधे पर एक तिल साहस और ज्ञान का सुझाव देता है।
  • दाईं भुजा पर एक तिल उच्च बुद्धि से जुड़ा हुआ है, जबकि बाईं ओर एक औसत के लिए बसने के दौरान एक शानदार जीवन की इच्छा हो सकती है।
  • कोहनी पर मोल्स प्लेसमेंट की परवाह किए बिना, बेचैनी, कलात्मक क्षमताओं, धन और यात्रा के लिए एक प्यार का संकेत दे सकते हैं।
  • कलाई के मोल्स वाले व्यक्तियों में एक चित्रकार या लेखक के लिए कौशल हो सकता है।
  • आंतरिक हथेली पर एक तिल को किसी की यात्रा में चुनौतियों और बाधाओं के संकेत के रूप में देखा जाता है।
  • किसी भी उंगली पर एक तिल को अशुभ माना जाता है। एक अविश्वसनीय प्रकृति और अतिशयोक्ति के लिए एक प्रवृत्ति का सुझाव देता है।

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT