होम / MP Election 2023: ‘आप’ उम्मीदवारों के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान ने किया प्रचार

MP Election 2023: ‘आप’ उम्मीदवारों के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान ने किया प्रचार

Naveen Nishant • LAST UPDATED : October 27, 2023, 1:29 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),MP Election 2023: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार किया। भगवंत मान ने बुंदेलखंड इलाके के महाराजपुर, छतरपुर नगर और बिजावर विधानसभा क्षेत्र में आप उम्मीदवारों के साथ विभिन्न जगहों पर रोड शो किया और लोगों से आम आदमी पार्टी को वोट देने की अपील की।

महाराजपुर में किया रोड़ शो

मध्य प्रदेश के महाराजपुर में रोड शो के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए भगवंत मान ने कहा कि जिस तरह हमने दिल्ली और पंजाब में काम किया है, यहां भी सरकार बनने पर उसी तरह काम करेंगे। यहां भी लोगों को मुफ्त बिजली देंगे ईलाज के लिए मोहल्ला क्लीनिक बनाएंगे और बच्चों की पढ़ाई के लिए अच्छे सरकारी स्कूल बनाएंगे।

90 प्रतिशत घरों के बिजली बिल जीरो

उन्होंने कहा कि केजरीवाल की गारंटी भाजपा की तरह जुमले नहीं होते हम जो वादे करते हैं उसे पूरा करते हैं। दिल्ली और पंजाब में हमने जो भी वादे किए उसे पूरा किया। आज पंजाब में 90 प्रतिशत से ज्यादा घरों के बिजली बिल जीरो आते हैं।भगवंत मान ने कहा कि पिछले डेढ़ साल में हमने पंजाब में करीब 700 मोहल्ला क्लीनिक खोले हैं जिसमें अभी तक साठ लाख से ज्यादा लोगों का ईलाज हो चुका है। हमने पंजाब में ‘स्कूल ऑफ एमिनेंस’ बनाने की शुरुआत कर दी है।

37000 से ज्यादा दी सरकारी नौकरियां

अभी कुछ दिनों पहले ही अमृतसर में एक ‘स्कूल ऑफ एमिनेंस’ का उद्घाटन किया है वहीं नौजवानों के रोजगार के लिए हमने करीब 37000 से ज्यादा सरकारी नौकरियां दी है। हमारी राजनीति का उद्देश्य है कि किसी भी व्यक्ति को दो वक्त की रोटी के लिए न सोचना पड़े लोगों को अपने बच्चों की शिक्षा के लिए और इलाज के लिए मजबूर न होना पड़े। ऐसी अच्छी शिक्षा और अच्छी चिकित्सा व्यवस्था मुफ्त में उपलब्ध होने पर ही संभव हो सकेगा।

भाजपा और कांग्रेस पर बोला हमला

भाजपा और कांग्रेस पर हमला बोलते हुए मान ने कहा कि दोनों पार्टियां सरकार बनाने के बाद साढ़े चार साल जनता को लूटती है और अंत के 6 महीने में कुछ काम कर देती है ताकि लोगों को बेवकूफ बनाया जा सके। उन्होंने कहा कि अंग्रेजों ने भारत को इकट्ठे 200 साल तक लुटा वहीं कांग्रेस और भाजपा देश को पांच-पांच साल की किस्तों में लूट रहे हैं।

18 साल के शासन में किया भ्रष्टाचार

भारतीय जनता पार्टी ने मध्य प्रदेश में अपने 18 साल के शासन में भारी भ्रष्टाचार किया इन लोगों ने मध्य प्रदेश को जमकर लूटा और अपने खजाने भर लिए। अब मध्य प्रदेश के लोग दिल्ली और पंजाब की तरह यहां भी बदलाव चाहते हैं और बदलाव का मतलब है आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल।

ये भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT