होम / Raipur News : लगातार ट्रेनें कैंसल, यात्रियों की परेशानी बरकरार और सियासत शुरू

Raipur News : लगातार ट्रेनें कैंसल, यात्रियों की परेशानी बरकरार और सियासत शुरू

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : September 6, 2023, 3:15 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), जगजीत सिंह, Raipur News : रेलवे ने पिछले 3 महीनों में छत्तीसगढ़ से होकर चलने वाली लगभग 250 से ज्यादा ट्रेनों को रद्द कर दिया है। दोहरी और तीसरी रेल लाइन के साथ ही सुरक्षा और रखरखाव के बहाने ट्रेनों को लगातार कैंसिल करने का सिलसिला चल रहा है। प्रदेश कांग्रेस ने रेल समस्या को लेकर आज प्रेसवार्ता करते हुए केंद्र सरकार पर आरोप लगाए जिससे प्रदेश में सियासत शुरू हो गई।

200 या 300 किलोमीटर के दायरे में चलने वाली ट्रेन भी रद्द

प्रदेश में लोकल और पैसेंजर ट्रेनें जो 200 या 300 किलोमीटर के दायरे में चलने वाली ट्रेन भी रद्द कर दी गई है प्रदेश कांग्रेस ने आज प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि त्योहारों के सीजन में लगातार ट्रेन कैंसिल हो रही है। ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि मोदी जी अपने मित्र अडानी को सौंपने की तैयारी कर रहे हैं। यही वजह है कि जब ट्रेन चलती है तो बीच रास्ते पर ही रद्द कर दी जाती है। 2023 अप्रैल तक 200 से अधिक ट्रेनिंग रद्द कर दी गई। वर्तमान में छत्तीसगढ़ की 24 ट्रेनों को रद्द किया गया है। ट्रेनों के रद्द होने को लेकर कांग्रेस बड़ा आंदोलन करेगी। 9 सितंबर को सभी जिलों में प्रेस कॉन्फ्रेंस होगा।10 और 11 सितंबर को पोस्टर लेकर जन जागरण अभियान चलाया जाएगा।

एयरपोर्ट के तर्ज पर रेलवे स्टेशनों का निर्माण

वही एक ओर केंद्र सरकार एयरपोर्ट के तर्ज पर रेलवे स्टेशनों का निर्माण करने जा रही। कांग्रेस के आरोपों पर भाजपा ने पलटवार करते हुए कहा कि पीएम मोदी की सरकार देश को आधुनिकीकरण की ओर ले जा रही है। रेल मंत्रालय ने देश के 508 रेलवे स्टेशनों को 2400 करोड रुपए आवंटित की है। रेलवे स्टेशनों का आधुनिकीकरण किया जा रहा है। नई रेल लाइन बिछाई जा रही है। कांग्रेस और आधुनिकीकरण दोनों विरोधाभास है। प्रदेश में कांग्रेस की सरकार में यहां तो सिटी बस तक नहीं चल पा रहे हैं तो यह आधुनिकीकरण को क्या ही समझेंगे।

ट्रेनों की कैंसिलेशन यात्री परसान

छत्तीसगढ़ में लगातार ट्रेनों की कैंसिलेशन और लेट लतीफे से लोग काफी परेशान हो रहे हैं। प्रदेश की कांग्रेस सरकार केंद्र सरकार पर आरोप लगाते नजर आ रही है। वहीं प्रदेश भाजपा आधुनिकीकरण का हवाला दे रही है।

अब देखना होगा की छत्तीसगढ़ में रेल बहाली आखिर कब तक होती है।

ये भी पढ़ें –

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT