होम / UP News: अखिलेश यादव का दावा, INDIA और PDA मिलकर जीतेंगे 80 की 80 सीटें….

UP News: अखिलेश यादव का दावा, INDIA और PDA मिलकर जीतेंगे 80 की 80 सीटें….

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : August 18, 2023, 2:17 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Chandramani Shukla,UP News: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर समाजवादी पार्टी की सक्रियता जमीन पर भी नजर आ रही है। एक तरफ जहां पार्टी की ओर से प्रशिक्षण शिविर आयोजित किए जा रहे हैं तो सपा मुखिया अखिलेश यादव जातिगत जनगणना और सामाजिक न्याय के मुद्दे पर लोक जागरण यात्रा करके जनता के बीच पैठ बनाने में लगे हुए हैं। इस लोक जागरण यात्रा की शुरुआत लखीमपुर खीरी से शुरु हुई थी। जिसने अब बुंदेलखंड के बांदा का रुख किया है। इस दौरान अखिलेश यादव ने बड़ा दावा किया है, उन्होंने कहा कि INDIA और PDA मिलकर 80 की 80 सीटे जीतने जा रहा है।

क्यों जीतने जा रहे 80 की 80 सीटे

अखिलेश यादव ने जहां 80 की 80 सीटे जीतने का दावा किया तो साथ में ये भी बताया कि वो सभी सीटें क्यों जीतने जा रहे हैं। उनका कहना है कि वो इसलिए जीतने जा रहे हैं क्योंकि मिसाइल बनी नहीं, टैंक बने नहीं, पानी आया नहीं, अन्ना जानवर गए नहीं, पलायन रुका नहीं, बड़े पैमाने पर बेरोजगार, सूखे में राहत नहीं, बाढ़ में मदद नहीं, कोई काम पूरा नहीं किया। इसके अलावा अखिलेश ने इस मौके पर रामायण और महाभारत का जिक्र करते हुए मणिपुर की घटना को लेकर भाजपा पर हमला किया। उन्होंने कहा कि कोई घर परिवार ऐसा नहीं है।

मणिपुर से सामने आई 2 तस्वीरें

जिसने महाभारत ना पढ़ा हो या रामायण के बारे में ना जानता हो। महाभारत में चीर हरण हुआ तो पुरा परिवार नष्ट हो गया। वहीं मणिपुर में 2 तस्वीरें सामने आई, कारगिल का युद्ध करने वाले जवान के परिवार की महिला के साथ जो घटना हुई हमारी संस्कृति कभी इन चीजों को स्वीकार नहीं कर सकती है। इसका दोषी अगर कोई है तो बीजेपी की विभाजनकारी राजनीति। ऐसी घटनाओं से संबंधित लोगों को हमारी पौराणिक कथाओं में कभी नहीं माफ किया गया।

इनके पतन का मुख्य कारण बनेगा

वहीं अखिलेश यादव ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि ये लोग अधिकारियों से मिलकर सरकार चला रहे। ये जो अधिकारी हैं बदल जाते हैं। जब दूसरी सरकार आएगी तो उनके पीछे मुकदमे लगा देंगे। मुख्य सवाल ये है कि इस सरकार में अन्याय बढ़ा है। जब तक रणनीति बनाने में हम लोग कामयाब नहीं होंगे तब तक बीजेपी का मुकाबला नहीं कर सकते हैं। मुझे उम्मीद है जिस तरह से महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार है और सरकार का समस्या न स्वीकार करना, इनके पतन का मुख्य कारण बनेगा।

यह भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT