होम / Bihar By-Poll 2024: उपचुनाव के लिए महागठबंधन ने चारों सीटों पर किया उम्मीदवारों का ऐलान, जानें किसे कहां से मिला टिकट?

Bihar By-Poll 2024: उपचुनाव के लिए महागठबंधन ने चारों सीटों पर किया उम्मीदवारों का ऐलान, जानें किसे कहां से मिला टिकट?

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : October 20, 2024, 4:54 pm IST
ADVERTISEMENT
Bihar By-Poll 2024: उपचुनाव के लिए महागठबंधन ने चारों सीटों पर किया उम्मीदवारों का ऐलान, जानें किसे कहां से मिला टिकट?

India News Bihar(इंडिया न्यूज),Bihar By-Poll 2024: बिहार में चार विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए महागठबंधन ने रविवार (20 अक्टूबर) को अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। भोजपुर के तरारी से सीपीआई (एमएल) उम्मीदवार राजू यादव, गया के बेलागंज से आरजेडी उम्मीदवार विश्वनाथ कुमार सिंह, इमामगंज से आरजेडी उम्मीदवार रोशन कुमार मांझी उर्फ ​​राजेश मांझी और कैमूर के रामगढ़ से आरजेडी उम्मीदवार अजीत कुमार सिंह को टिकट दिया गया है। राष्ट्रीय जनता दल कार्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अखिलेश सिंह और वीआईपी नेताओं की मौजूदगी में उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई।

IND vs NZ:न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की हार, जानें कैसा है टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल का हाल

महागठबंधन ने अपनी चारों सीटों का किया ऐलान

इस तरह बिहार में महागठबंधन ने अपनी चारों सीटों के लिए नामों का ऐलान कर दिया है, जिसमें तीन सीटें आरजेडी के खाते में गई हैं और एक सीट सीपीआईएमएल के खाते में गई है। महागठबंधन ने सभी सीटों पर जीत का दावा भी किया है। रामगढ़ विधानसभा सीट से जीतने वाले महागठबंधन के उम्मीदवार अजीत कुमार सिंह राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के छोटे बेटे हैं, जबकि विश्वनाथ कुमार बेलागंज विधानसभा सीट से उम्मीदवार सुरेंद्र यादव के बेटे हैं। दोनों ही राजद से जुड़े हैं।

एनडीए के घटक दलों ने अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा पहले ही कर दी है। हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के संरक्षक जीतन राम मांझी ने अपनी बहू दीपा मांझी को इमामगंज सीट से मैदान में उतारा है। जेडीयू ने बेलागंज सीट से मनोरमा देवी को टिकट देने का फैसला किया है, जबकि बीजेपी ने तरारी और रामगढ़ से उम्मीदवार बनाए हैं। बीजेपी ने तरारी सीट से विशाल प्रशांत और रामगढ़ सीट से अशोक कुमार सिंह को मैदान में उतारा है।

उपचुनाव के लिएइस दिन होगा मतदान

मालूम हो कि भोजपुर के तरारी, कैमूर के रामगढ़ और गया के बेलागंज और इमामगंज से विधायक लोकसभा चुनाव जीतने के बाद सांसद बन चुके हैं। उपचुनाव में बीजेपी, जेडीयू, आरजेडी और सीपीआई (एमएल) के अलावा प्रशांत किशोर भी अपने उम्मीदवार उतारें हैं। राज्य में चार विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए 25 अक्टूबर तक नामांकन पत्र भरे जाएंगे। वहीँ, 28 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। 30 अक्टूबर तक नामांकन वापस लिए जा सकेंगे। 13 नवंबर को मतदान होगा और 23 नवंबर को मतों की गणना होगी।

क्या हुआ जब दिल निकालने से पहले मुर्दे के निकल गए आंसू…ऑपरेशन थिएटर में मौजूद डॉक्टर्स के भी उड़ गए होश!

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT