होम / Bihar News: बिहार पुलिस को मिली बड़ी सफलता, लॉरेंस विश्नोई गैंग के दो शूटर गिरफ्तार

Bihar News: बिहार पुलिस को मिली बड़ी सफलता, लॉरेंस विश्नोई गैंग के दो शूटर गिरफ्तार

Reepu kumari • LAST UPDATED : March 7, 2024, 6:51 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Bihar News: मुजफ्फरपुर और सीतामढ़ी पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। लॉरेंस विश्नोई गैंग का दो शूटर को गिरफ्तार कर लिया है। सीतामढ़ी -मुजफ्फरपुर बॉर्डर इलाके से दोनों शूटर गिरफ्तार हुआ है। बता दें कि यूपी, हरियाणा और राजस्थान में वांटेड हैं दोनों शूटर। गिरफ्तार शूटर की पहचान राजस्थान के सुनील करोलिया और शाहनवाज़ साहिल के रुप में हुई है। मुजफ्फरपुर और सीतामढ़ी पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है।

हथियार और गोला-बारूद बरामद

पुलिस अधीक्षक कांतेश कुमार मिश्रा के अनुसार, दोनों अपराधियों के कब्जे से एक पिस्तौल, कुछ गोला-बारूद और नेपाली मुद्रा में नकदी बरामद की गई है. उन्होंने कहा, “बिहार पुलिस को बिश्नोई और बराड़ के दो सहयोगियों के पूर्वी चंपारण जिले में छिपे होने की विशेष जानकारी मिलने के बाद गिरफ्तारी की गई।”

बिश्नोई के सहयोगियों का आपराधिक रिकॉर्ड

बिश्नोई और बरार के दोनों सहयोगी बिहार के रहने वाले हैं. साह जहां पूर्वी चंपारण जिले के रहने वाले हैं, वहीं पांडे पश्चिम चंपारण जिले के रहने वाले हैं। पांडे की हरियाणा पुलिस को कई मामलों में तलाश थी, जिसमें अंबाला में आम आदमी पार्टी (आप) के एक नेता को की गई जबरन वसूली कॉल भी शामिल थी। पांडे ने डकैती के एक मामले में राजस्थान में जेल की सजा भी काटी थी। रिहा होने के बाद पांडे दुबई भाग गया और हाल ही में नेपाल के रास्ते बिहार वापस आया।

मीडिया रिपोर्टस की मानें तो पांडे और साह की गिरफ्तारी के बारे में हरियाणा पुलिस को सूचित कर दिया गया है। उन्होंने कहा, “हरियाणा पुलिस की एक टीम एक या दो दिन में पटना पहुंच सकती है और दोनों गिरफ्तार आरोपियों को ट्रांजिट रिमांड पर अपने साथ ले जाएगी।”

लॉरेंस बिश्नोई गैंग का शूटर गिरफ्तार

हाल ही में पंजाब पुलिस की स्पेशल टीम ने बिश्नोई गैंग के एक शूटर को गिरफ्तार कर देश में बड़े हमलों को नाकाम कर दिया. शूटर की पहचान सचिन उर्फ ​​बच्ची के रूप में हुई है, जो देश के कुछ हिस्सों में बड़े हमले करने की योजना बना रहा था।

Also Read:-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT