होम / Bihar Weather: बारिश देगी एक बार फिर दस्तक, जानें मौसम विभाग का अपडेट

Bihar Weather: बारिश देगी एक बार फिर दस्तक, जानें मौसम विभाग का अपडेट

Anjali Singh • LAST UPDATED : September 24, 2024, 10:26 am IST

Rain will knock once again

India News Bihar (इंडिया न्यूज) Bihar Weather: बिहार में एक बार फिर से बारिश का दौर शुरू होने वाला है। जानकारी के मुताबिक मौसम विभाग के अनुसार, 24 और 25 सितंबर को राज्य के कुछ जिलों में झमाझम बारिश होने की संभावना है। ऐसे में, इस बारिश से उमस और गर्मी से जूझ रहे लोगों को राहत मिलेगी। हालांकि, इसके साथ-साथ वज्रपात का भी अलर्ट जारी किया गया है। देखा जाए तो बारिश का यह नया दौर फसलों के लिए भी राहत लेकर आएगा, जो पिछले कुछ दिनों से बारिश की कमी से प्रभावित थीं।

Read More: UP Police Recruitment: UP Police परीक्षा का कट ऑफ जल्द हो सकती है जारी, जानिए टारगेट  

जानें जिलों के नाम

मौसम विभाग ने 16 जिलों में विशेष चेतावनी जारी की है, जिनमें बांका, भागलपुर, शेखपुरा, मधेपुरा, लखीसराय, कटिहार, पूर्णिया, समस्तीपुर, बेगूसराय, मुंगेर, नवादा जैसे जिले शामिल हैं। इन जिलों में बारिश के साथ-साथ तेज हवाओं का भी सामना करना पड़ सकता है। बता दें कि इस साल मानसून की स्थिति कमजोर रही है और 27-28% कम बारिश दर्ज की गई है। हालांकि, अगले 3-4 दिनों तक बारिश की संभावना बनी हुई है। पिछले कुछ दिनों से कमजोर मानसून एक बार फिर से सक्रिय हो सकता है और मंगलवार से मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है। विशेष रूप से पटना के साथ पूर्वी और मध्य बिहार में मौसम के बदलाव के संकेत हैं।

Read More: Suicide in Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो स्टेशन पर युवक ने ट्रेन के आगे कूदकर दी जान, पुलिस जांच में जुटी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Bangladesh के इस्लामिक कट्टरपंथियों ने पार की हद, दुर्गा पूजा मनाने वाले हिंदुओं से मांगे जा रहे इतने लाख रुपए, सुनकर हर भारतीय को आएगा गुस्सा
Rohtas News: GRP थाने से दो शराब माफिया हुए फरार! पुलिस पर उठे कई सवाल
शराब पीकर क्यों फर्राटे से निकलने लगती है ‘अंग्रेजी’? आज खुल गई शराबियों की पोल!
Karnataka High Court: सिद्धारमैया को कर्नाटक हाईकोर्ट से लगा बड़ा झटका, इस घोटाले को लेकर राज्यपाल ने दिए थे जांच के आदेश
लाखों में नही भारत की इस जगह सिर्फ 5-10 रुपये में करें इंजीनियरिंग, मिलेंगी ये 2 सुविधाएं
UP News: पशुओं के लिए चारा लेने गई थी बुजुर्ग, आई ऐसी बाढ़ की मच गया कोहराम
वो जंगल से आते हैं और बन जाते हैं ‘नक्सलियों का काल’, दिखने में इतने खूंखार क्यों होते हैं भारत की इस फोर्स के कमांडोज?
ADVERTISEMENT