होम / BJP MP Pradeep Singh: 'अररिया में रहना है तो हिंदू…', बीजेपी सांसद ने ये क्या कह दिया ; मचा बवाल

BJP MP Pradeep Singh: 'अररिया में रहना है तो हिंदू…', बीजेपी सांसद ने ये क्या कह दिया ; मचा बवाल

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : October 22, 2024, 5:33 pm IST
ADVERTISEMENT
BJP MP Pradeep Singh: 'अररिया में रहना है तो हिंदू…', बीजेपी सांसद ने ये क्या कह दिया ; मचा बवाल

India News Bihar(इंडिया न्यूज),BJP MP Pradeep Singh: बिहार में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसद प्रदीप कुमार सिंह ने अररिया में विवादित बयान देकर बवाल मचा दिया है। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह की ‘हिंदू स्वाभिमान यात्रा’ के दौरान एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि ‘अगर अररिया में रहना है तो हिंदू बनना पड़ेगा।’ उनका यह बयान सोशल मीडिया पर जंगल में आग की तरह फैल गया है और लोग उनकी जमकर आलोचना कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि अगर अररिया में रहना है तो सामाजिक सौहार्द बनाए रखना होगा।

दरअसल, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह की ‘हिंदू स्वाभिमान यात्रा’ 21 अक्टूबर को अररिया पहुंची। यहां ठाकुरबाड़ी परिसर में रात में एक सभा आयोजित की गई। इसमें केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह और धार्मिक गुरु दीपांकर जी महाराज के साथ ही भाजपा और हिंदू संगठनों के लोग शामिल हुए। इस सभा में भाजपा सांसद प्रदीप सिंह ने हिंदूवादी बयान दिया।

Bihar ED Action: IAS संजीव हंस का एक करीबी गिरफ्तार! ED करेगी बड़ी कार्रवाई

खुद को हिंदू कहने में शर्म क्यों होनी चाहिए?

भाजपा सांसद प्रदीप कुमार सिंह ने अपने भाषण में कहा, ‘खुद को हिंदू कहने में शर्म क्यों होनी चाहिए? हम कहते हैं कि अगर अररिया में रहना है तो हिंदू बनना पड़ेगा।’ उन्होंने आगे कहा, ‘जब अपने बेटे या बेटी की शादी की बात आती है, तो जाति देखें, लेकिन जब हिंदुओं की एकता की बात आती है, तो पहले हिंदू बनें, फिर जाति देखें।’

सांसद के बयान की लोग जमकर हो रही आलोचना

सोशल मीडिया पर भी लोग सांसद के बयान की आलोचना कर रहे हैं। कुछ लोगों का कहना है कि उनका बयान समाज में नफरत फैलाने वाला है। वहीं, भाजपा से जुड़े लोगों का कहना है कि प्रदीप सिंह का इरादा किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का नहीं था। उनका कहना है कि सांसद सिर्फ हिंदुओं को एकजुट करने की बात कर रहे थे।

Oxygen Cylinder Explosion: बुलंदशहर में सिलेंडर में जोरदार धमाका, मकान धराशायी, 6 लोगों की मौत

 

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT