होम / Caste Based Census : बिहार में जातीय गणना को लेकर जेडीयू ने चलाया पोल खोल अभियान

Caste Based Census : बिहार में जातीय गणना को लेकर जेडीयू ने चलाया पोल खोल अभियान

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : August 24, 2023, 5:55 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Shakti, Patna : बिहार के जातीय सर्वेक्षण मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में चल रही है। लेकिन इसको लेकर बिहार में सियासत तेज हो गईं हैं। जदयू ने बीजेपी पर आरोप लगाया है कि जातीय गणना की मसले पर उनका असली चेहरा अब उजागर हो चुका है। बिहार के जातीय गणना का मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है। भारत सरकार के महाअधिवक्ता ने भी जातीय गणना पर अपनी राय रखने के लिए सुप्रीम कोर्ट में अर्जी लगाई है। जिसके बाद जदयू एक सितंबर से राज्य भर में जिला मुख्यालय पर भाजपा के खिलाफ पोल खोल अभियान की चलाएगी।

बीजेपी के खिलाफ जेडीयू का पोल खोल कार्यक्रम

बता दें कि जदयू ने बीजेपी के खिलाफ पोल खोल अभियान का अपना कार्यक्रम तय कर लिया है। जदयू  1 से 5 सितंबर तक प्रत्येक जिला मुख्यालय में कैंडल मार्च के जरिए बीजेपी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेगी। तो वहीं 7 से 12 सितंबर तक हर प्रखंड मुख्यालय पर कैंडल मार्च होगा। इसके बाद 15 से 20 सितंबर तक हर घर के ऊपर काला झंडा लगाकर जदयू बीजेपी का विरोध करेगी।

काला झंडा लगाकर किया जाएगा विरोध प्रदर्शन

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के बयान के बाद जदयू के प्रवक्ता अभिषेक झा ने कहा कि बिहार के जातीय गणना के मसले पर बीजेपी का असली चेहरा उजागर हो चुका है। पहले बीजेपी भले ही जाति गणना को लेकर पक्ष में बयान दे रहे थे, लेकिन अब उनका असली चेहरा उजागर हो चुका है, जिसके खिलाफ जदयू चरण वध तरीके से बीजेपी के खिलाफ आंदोलन चलाएगी।

पार्टी प्रवक्ता ने कहा कि जिला मुख्यालय से लेकर प्रखंड मुख्यालय और पंचायत स्तर तक बीजेपी के खिलाफ आंदोलन किया जाएगा जदयू के सक्रिय कार्यकर्ता अपने घरों पर काला झंडा लगाकर बीजेपी का विरोध करेंगे।

इंडिया गठबंधन का मिला समर्थन

जदयू के इस फैसले का महागठबंधन के सहयोगी राजद और कांग्रेस ने स्वागत किया है। राजद ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के नेता लगातार झूठ बोलकर लोगों को भ्रमित कर रहे हैं। जातीय गणना के मसले पर उनका असली चेहरा अब उजागर हो चुका है। जदयू के तरफ से जो कुछ बीजेपी के खिलाफ किया जा रहा है, इंडिया गठबंधन उसका समर्थन करेगा। आने वाले दिनों में सभी पार्टी मिलकर बीजेपी के खिलाफ पोल खोल अभियान चलाएगी।

बीजेपी ने किया पलटवार

वहीं जदयू के इस अभियान को लेकर भाजपा ने भी पटवार किया है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने जदयू नेता और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह पर पटवार करते हुए झूठ फैलाने का आरोप लगाया है। सम्राट चौधरी ने कहा है कि जदयू में हिम्मत है तो वो कागज दिखाइए जिसमें भारत सरकार के महाधिवक्ता ने जातीय गणना का विरोध किया हो।

यह भी पढ़ें : Bihar Teachers BPSC Exam: बिहार में टीचर भर्ती परीक्षा की वजह से रेलवे स्टेशन पर जुटी भिड़, पटना जंक्शन का वीडियो वायरल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT