होम / Bihar Teachers BPSC Exam: बिहार में टीचर भर्ती परीक्षा की वजह से रेलवे स्टेशन पर जुटी भिड़, पटना जंक्शन का वीडियो वायरल

Bihar Teachers BPSC Exam: बिहार में टीचर भर्ती परीक्षा की वजह से रेलवे स्टेशन पर जुटी भिड़, पटना जंक्शन का वीडियो वायरल

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : August 24, 2023, 5:25 pm IST
India News (इंडिया न्यूज़),Bihar Teachers BPSC Exam:   सोशल मीडिया पर बिहार की राजधानी पटना का एक वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो रेलवे स्टेशन पटना जंक्शन का है। जहां इतना भीड़ है की लोगों के एक जगह से दूसरे जगह जाने में काफी मशकत करना पड़ रहा है। भीड़ जुटने की वजह ‘शिक्षक भर्ती परीक्षा’ को बताया जा रहा है। बिहार में ‘शिक्षक भर्ती परीक्षा’ में शामिल होने इतने कैंडिडेट्स आ गए कि पटना जंक्शन का प्लेटफॉर्म जाम हो गया।

BPSC के अलग-अलग पदों पर हो रही है शिक्षकों की भर्ती

वीडियो पोस्ट करते हुए दावा किया गया कि  दरअसल, ‘बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन’ (BPSC) अलग-अलग पदों पर शिक्षकों की भर्ती कर रहा है। इसके लिए परीक्षाएं आयोजित की हैं, जो 24 अगस्त से शुरू हो चुकी है। इनमें बिहार के अलावा अन्य राज्यों के युवाओं ने भी भाग लिया है। लेकिन इन परीक्षाओं के लिए केवल बिहार में ही सेंटर दिए गए हैं। ऐसे में 23 अगस्त की शाम से ही पटना जंक्शन पर अभ्यर्थियों की भीड़ जुटने लगी और देखते ही देखते ऐसा हाल हो गया कि वीडियो सोशल वीडियो पर छा गया।

‘बिहार शिक्षा मंच’ के ट्विटर हैंडल से किया गया हो पोस्ट 

बता दे  वीडियो ‘बिहार शिक्षा मंच’ (@btetctet) के ट्विटर हैंडल से 23 अगस्त को पोस्ट किया गया। उन्होंने कैप्शन में लिखा – “BPSC टीचर परीक्षा, पटना जंक्शन का हाल देखें”। इस ट्वीट को लाखों लोगो मे देखा हैं। तमाम लोगों ने कमेंट भी किए हैं।

ASI कमलेश कुमार ने भिड़ को लेकर कही यह बात

न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार आरपीएफ ASI कमलेश कुमार ने बताया कि स्टेशन पर कोई अव्यवस्था नहीं है। पटना जंक्शन पर इतनी भीड़ असमान्य नहीं है। यहां हमेशा इतनी भीड़ रहती है।

सभी ट्रेनें और बसें  चल रही हैं फुल

बिहार की सभी ट्रेनें और बसें फुल चल रही हैं। अभ्यर्थी जैसे-तैसे जगह बनाकर सफर करने के लिए मजबूर हैं। निजी वाहन चालक अभ्यर्थियों से मनमाना किराया वसूल रहे हैं। होटल और धर्मशाला भी फुल हैं। जो खाली हैं, वहां के संचालक भी मनमाना शुल्क लेकर अभ्यर्थियों को ठहरने की जगह दे रहे हैं।

1.70 लाख पदों पर होगी भर्ती

बीपीएससी शिक्षकों के 1.70 लाख पदों पर भर्ती करने जा रही है। इसके लिए गुरुवार से तीन दिन तक परीक्षा का आयोजन हो रहा है। राज्य के सभी 38 जिलों में 850 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। यहां दो पालियों में करीब 8 लाख अभ्यर्थी एग्जाम देंगे। नकल रोकने के लिए आयोग की ओर से खास इंतजाम किए गए हैं। परीक्षा केंद्र के आसपास धारा 144 लागू की गई है।

भर्ती परीक्षा के लिए बनाए गए 38 केंद्र 

पटना में शिक्षक भर्ती परीक्षा के 38 केंद्र बनाए गए हैं। पहली पाली में अभ्यर्थियों को सुबह 7.30 बजे से प्रवेश मिला। बुधवार को बाहर से हजारों की संख्या में अभ्यर्थी परीक्षा देने पटना पहुंचे। पटना जंक्शन पर इतनी भीड़ थी कि यात्रियों को पैर रखने की जगह नहीं मिली। भीड़ का सैलाब देखकर अभ्यर्थियों के साथ ही अन्य रेलयात्रियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़ें-Festival Of Ideas: चंद्रयान 3 की सफलता पर बोले नवाजुद्दीन सिद्दीकी, कहा मुझे ये लग रहा है कि मैं खुद चांद पर हूं…

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT