होम / ED Action in Patna: ईडी के घेरे में लालू के करीबी सुभाष यादव, छापेमारी के बाद गिरफ्तारी

ED Action in Patna: ईडी के घेरे में लालू के करीबी सुभाष यादव, छापेमारी के बाद गिरफ्तारी

Reepu kumari • LAST UPDATED : March 10, 2024, 11:37 am IST

India News (इंडिया न्यूज़),  ED Action in Patna: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शनिवार को पटना और झारखंड में रेत कारोबारी राजद नेता सुभाष यादव से जुड़े कई ठिकानों पर तलाशी ली. यह तलाशी अवैध रेत खनन से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले से संबंधित थी। ईडी के अधिकारियों ने पटना जिले के दानापुर और मनेर में यादव के परिसरों के साथ-साथ यहां बोरिंग रोड स्थित उनके कार्यालय की भी तलाशी ली।

रांची में यादव के ठिकानों पर भी तलाशी ली गई। राजद प्रमुख लालू प्रसाद के करीबी सहयोगी यादव पार्टी की राष्ट्रीय समिति के सदस्य हैं। वह झारखंड में राजनीतिक रूप से सक्रिय हैं। 2019 में, यादव ने झारखंड के चतरा लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा था लेकिन हार गए थे।

राजद ने बीजेपी पर साधा निशाना

हालांकि, ईडी ने यादव के परिसर से हुई बरामदगी के बारे में कुछ भी नहीं बताया। ईडी की छापेमारी पर प्रतिक्रिया देते हुए राजद के प्रदेश प्रवक्ता चितरंजन गगन ने कहा, “पटना में महाठगबंधन रैली की सफलता के बाद ये छापेमारी होनी तय है। बीजेपी हमसे डरती है और लालूजी के करीबी लोगों को धमकाने की कोशिश कर रही है।

इस बीच, अपने सोशल मीडिया पोस्ट में बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने लिखा, “जब भी केंद्रीय एजेंसियां ​​लालू की मनी लॉन्ड्रिंग मशीनों के खिलाफ कार्रवाई करती हैं, तो इससे करोड़ों का काला धन उजागर होता है।”
शुक्रवार को आयकर अधिकारियों ने पटना में राजद एमएलसी विनोद जयसवाल से जुड़े परिसरों पर छापेमारी की थी। जयसवाल पश्चिम बंगाल में शराब का कारोबार चलाता है।

Also Read: BJP-TDP ने गठबंधन की घोषणा, सीट-बंटवारे का फॉर्मूला जल्द होगा जारी

पटना में छापेमारी

प्रवर्तन निदेशालय ने कथित रेत खनन से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में राजद नेता सुभाष प्रसाद यादव के आवास सहित पटना में छापेमारी की। यह छापेमारी पीटीआई और बिहार पुलिस से मिली जानकारी के आधार पर की गई।

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने नीतीश कुमार के एनडीए में लौटने के फैसले पर सवाल उठाए, उनके गठबंधन तोड़ने के इतिहास की आलोचना की, पटना में जन विश्वास महारैली में आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराने का आग्रह किया। तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर कसा तंज, बीजेपी पर लगाया भाई-भतीजावाद का आरोप

प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग जांच के लिए कानपुर में समाजवादी पार्टी के विधायक इरफान सोलंकी, उनके परिवार के सदस्यों, रिजवान सोलंकी, शौकत अली और हाजी वसी के परिसरों की तलाशी ली।

Also Read: Tamil Nadu Drug Case: उदयनिधि स्टालिन तक पहुंची इंटरनेशनल ड्रग्स सिंडिकेट की जांच की आंच, NCB कर सकती है पूछताछ!  

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Russia Ukraine War: यूक्रेन ने पूर्व क्षेत्र के 3 गांवों से सेना हटाई, ज़ेलेंस्की ने की हथियारों की मांग -India News
Indian Air Force: इंडियन एअर फोर्स बनी संकटमोचक, गंभीर रूप से बीमार मरीजों को लेह से चंडीगढ़ पहुंचाया- Indianews
Pakistan Deputy PM: पाकिस्तान को मिला नया उप प्रधानमंत्री, विदेश मंत्री इशाक डार को किया गया नियुक्त -India News
Pune Traffic Police: पीएम मोदी पुणे में भरेंगे हुंकार, रैली के लिए यातायात पुलिस ने जारी किया रुट डायवर्जन -India News
Lok Sabha Election 2024: ‘तानाशाही की तरफ जा रहा देश’, सुनीता केजरीवाल ने बीजेपी पर साधा निशाना -India News
Reservation Row: गृह मंत्री अमित शाह का फेक वीडियो वायरल, दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR -India News
बम विस्फोट का आरोप, जेल से पूरी की पढ़ाई, इजरायल में बंद फिलिस्तीनी लेखक को मिला यह पुरस्कार- Indianews
ADVERTISEMENT