होम / Liquor in Bihar: 8 सालों का रिकॉर्ड आया सामने! जहरीली शराब से अभी तक 156 की मौत, 12 लाख गिरफ्तारी

Liquor in Bihar: 8 सालों का रिकॉर्ड आया सामने! जहरीली शराब से अभी तक 156 की मौत, 12 लाख गिरफ्तारी

Anjali Singh • LAST UPDATED : September 24, 2024, 12:05 pm IST

156 deaths due to poisonous liquor in past 8 years

India News Bihar (इंडिया न्यूज) Liquor in Bihar: बिहार में शराबबंदी कानून लागू होने के बाद 8 सालों का रिकॉर्ड चौंकाने वाला है। बता दें कि इस अवधि में जहरीली शराब पीने से अब तक 156 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 12 लाख से ज्यादा लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है। राज्य में शराबबंदी कानून को सख्ती से लागू करने के बावजूद शराब तस्करी और इसका सेवन जारी है, जिससे प्रशासन के सामने चुनौतियाँ बनी हुई हैं।

Read More: Bihar News: कुएं से हुआ पति-पत्नी का शव बरामद! 3 महीने पहले बंधे थे शादी के बंधन में…

जानें डिटेल में

पिछले 8 सालों में 1.24 लाख गाड़ियाँ जब्त की गईं, जिनमें से 70 हजार से ज्यादा वाहनों की नीलामी भी हो चुकी है। इसके बावजूद शराब की तस्करी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे। कई बार छापेमारी के बाद भी तस्करी के बड़े रैकेट सामने आए हैं। साथ ही, इस अभियान में आधुनिक तकनीकों का भी सहारा लिया जा रहा है। कुछ जिलों में ड्रोन का इस्तेमाल कर शराबबंदी कानून का उल्लंघन करने वालों पर नजर रखी जा रही है। वहीं, कई इलाकों में अभी भी छापेमारी का सिलसिला जारी है, जिससे तस्करों को पकड़ने में मदद मिल रही है।

पुलिस की निगरानी जारी

जानकारी के लिए बता दें कि एक वरिष्ठ अधिकारी, जो उत्पाद शुल्क विभाग से हैं, ने इस रिकॉर्ड की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि गुप्त सूत्रों से समय-समय पर पुलिस को जानकारी मिलती रहती है, जिसके आधार पर कार्रवाई की जाती है। पुलिस ने कई जगहों पर शराबबंदी कानून का उल्लंघन करने वालों पर कड़ी नजर बनाए रखी है और लगातार कार्रवाई की जा रही है, जिससे राज्य में इस कानून को प्रभावी रूप से लागू किया जा सके।

Read More: Rohtas Accident: दौड़ की प्रैक्टिस कर रहे युवकों को ट्रक ने कुचला! 2 की मौत

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT