होम / Mukesh Sahani Profile कैसे बने मुकेश सन ऑफ मल्लाह

Mukesh Sahani Profile कैसे बने मुकेश सन ऑफ मल्लाह

Amit Gupta • LAST UPDATED : March 24, 2022, 1:46 pm IST
Mukesh Sahani Profile कैसे बने मुकेश सन ऑफ मल्लाह

Mukesh Sahani Profile

वीआईपी मुकेश सहनी की नाव में कैसे हुआ छेद, जानिए कारण

इंडिया न्यूज । पटना

विकासशील इंसान पार्टी (Vikassheel Insan Party VIP) के मुखिया मुकेश सहनी (Mukesh Sahani) के साथ जो हुआ, वो उन्होंने खुद कभी नहीं सोचा होगा। अब ये आलम है कि मुकेश बिन पानी की मछली की तरह तड़प रहे हैं। उनकी पार्टी के 3 विधायक भाजपा (BJP) में शामिल हो गए और एक विधायक की मौत हो चुकी है। आइए जानते हैं आखिर कौन हैं मुकेश सहनी और राजनीति में आने से पहले वे क्या करते थे?

Mukesh Sahani Profile

Also Read: VIP Chief Mukesh Sahani का मंत्री पद से इस्तीफा देने से इनकार

कौन हैं मुकेश सहनी

Mukesh Sahani Profile

बॉलीवुड में रुपया-पैसा और शोहरत कमा कर मुकेश सहनी ने वर्ष 2013 में राजनीति में कदम रखा। स्थानीय लोगों का कहना है कि रुपये के बल पर ही मुकेश को राजनीति में मुकाम हासिल हुआ है। इसकी कहानी शुरू होती है वर्ष 2013 में जब बॉलीवुड से रुपया कमा कर मुकेश सहनी ने राजनीति में किस्मत आजमाने की सोची। हालांकि राजनीति में तुरंत किसी को पहचान या लाभ नहीं मिलता है। ऐसे ही वर्ष 2015 मुकेश भाजपा के लिए चुनाव प्रचार में जुटे। हालांकि इसमें हार मिली। इसके बाद मुकेश ने हार नहीं मानी और वे आरजेडी के साथ महागठबंधन में शामिल हुए।

कैसे बने मुकेश सन ऑफ मल्लाह

Mukesh Sahani Profile

son of mallah mukesh sahani: विश्लेषकों का कहना है कि महागठबंधन में शामिल होने के लिए मुकेश सहनी ने 2018 में विकासशील इंसान पार्टी की नींव रखी। जिसे वीआईपी के नाम से भी जाना जाता है। मुकेश ने पहले सर्वे के जरिए जाना की बिहार में मल्लाह जाति के बिहार में 6 फीसदी वोट हैं। इससे कुछ न कुछ दांव तो खेला जा सकता है। इस जाति की करीब 10 जातियां हैं और उनके साथ आसानी से अपनी नैय्या को किनारे लगाया जा सकता है। बस यही सोच के साथ मुकेश ने दांव खेला। उन्होंने वीआईपी की मार्केटिंग शुरू की और आगे बढ़ गए।

8वीं पास मुकेश हैं करोड़ों की संपत्ति के मालिक

Mukesh Sahani Profile

जानकारों की मानें तो मुकेश महज 8वीं पास हैं। लेकिन कुबेर की कृपा उनपर अच्छी है। वे करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं। शपथ पत्र के ब्यौरे के अनुसार एसेट्स और लायबिलिटीज को मिलाकर उनके पास करीब 12 करोड़ की संपत्ति है। मुकेश सहनी की पत्नी का नाम कविता सहनी है। उनके दो बच्चे हैं रणवीर सहनी और मुस्कान सहनी। इसके अलावा, परिवार में एक भाई संतोष और बहन रिंकू सहनी है।

Also Read : Corona Update Today 23 March 2022 पिछले 24 घंटे में सामने आए 1,778 नए केस, 62 लोगों ने गंवाई जान

Connect With Us: Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT