होम / Bihar Political Crisis: इस्तीफा देने के बाद आया नीतीश का बड़ा बयान, जानें क्या कहा

Bihar Political Crisis: इस्तीफा देने के बाद आया नीतीश का बड़ा बयान, जानें क्या कहा

Rajesh kumar • LAST UPDATED : January 28, 2024, 1:09 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),Bihar Political Crisis: बिहार के मुख्यमंत्री पद से अपना इस्तीफा देते हुए, नीतीश कुमार ने रविवार को कहा कि गठबंधन में अभूतपूर्व परिस्थितियों को देखने के बाद ‘महागठबंधन’ सरकार को भंग करने का निर्णय लिया गया। उन्होंने कहा, “गठबंधन के भीतर स्थितियाँ अनुकूल नहीं थीं। मैंने अपनी पार्टी के नेताओं के सभी विचारों पर विचार करने के बाद आज अपना इस्तीफा दे दिया।”

इंडिया गुट में अंदरूनी कार्यों से लोग संतुष्ट नही

नीतीश कुमार ने यह भी आरोप लगाया कि उन्होंने भाजपा से मुकाबला करने के लिए जिस इंडिया गुट का नेतृत्व किया था, वह अपना काम ठीक से नहीं कर रहा है। उन्होंने यह भी दावा किया कि जिस तरह से (गठबंधन में) अन्य लोग किये जा रहे सभी कार्यों का श्रेय ले रहे थे, उससे लोग संतुष्ट नहीं थे।”

‘नई सरकार का गठन किया जाएगा’

राज्यपाल को अपना त्यागपत्र सौंपने के बाद राजभवन से बाहर आते हुए उन्होंने कहा, “मैंने आज बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में अपना इस्तीफा सौंप दिया है। मैंने राज्यपाल से सरकार को भंग करने के लिए भी कहा है। चीजें ठीक से काम नहीं कर रही हैं।” उन्होंने आगे संकेत दिया कि “पिछले गठबंधन की पुरानी पार्टियाँ आज अंतिम निर्णय पर आती हैं तो भाजपा के साथ एक नए गठबंधन के तहत नई सरकार का गठन किया जाएगा।”

यह भी पढेंः-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT