होम / Prashant Kishor: बिहार सरकार के शिक्षक न्युक्ति पर प्रशांत किशोर का तंज, सरकार से पूछे तीखे सवाल

Prashant Kishor: बिहार सरकार के शिक्षक न्युक्ति पर प्रशांत किशोर का तंज, सरकार से पूछे तीखे सवाल

Shubham Pathak • LAST UPDATED : August 28, 2023, 12:42 am IST

India News,(इंडिया न्यूज),Prashant Kishor: बिहार जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी पर वादा करते हुए कहा कि, तेजस्वी यादव ने वादा किया था कि हम 2 लाख शिक्षकों को नियुक्त कर रहे हैं। अभी तो परीक्षा शुरू ही हुई है। आपने देखा होगा कि बिहार के साथ-साथ सारे राज्यों के लड़कों के लिए भी बहाली निकाल दी। दूसरे राज्यों में बिहार के लड़के जाकर मजदूरी करेंगे और दूसरे राज्य के लड़के बिहार में आकर शिक्षक बनेंगे। जब नौकरी मिल जाएगी तो हमें आकर बताइयेगा कि बिहार के कितने लोगों को नौकरी मिल गई। ये बिल्कुल इन्होंने फर्जीवाड़ा किया है ये हो भी नहीं सकता है। 32 सालों में अगर 10 लाख नौकरी दिए हैं तो वही डाटा जारी करें न कि हम इतने लोगों को नौकरी दिए हैं। दोनों चाचा-भतीजा बताएं कि कितने लाख लोगों को उन्होंने नौकरी दी है। आज 2 करोड़ लोग बिहार से बाहर जाकर मजदूरी कर रहे हैं और ये बड़ी-बड़ी बात कर रहे हैं।

तेजस्वी यादव को लेकर कही ये बातें

मुजफ्फरपुर के बोचहां में जन संवाद के दौरान प्रशांत किशोर ने आगे कहा कि, बिहार में यही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गांधी मैदान में कहा था कि हम 10 लाख सरकारी नौकरी अगले एक साल में दे देंगे। अगले दिन मैंने कहा कि अगर नीतीश कुमार 10 लाख नौकरी दे देंगे तो हम उनके समर्थन में ये अभियान वापस ले लेंगे। 1 साल हो गए कितने लोगों को नौकरी मिली आप जाकर देख लीजिए। जो आदमी 17 से 18 साल मुख्यमंत्री रहते 10 लाख नौकरी नहीं दिया तो आज इनके पास कौन सा रामबाण आ गया है कि आप एक साल में 10 लाख नौकरी दे दीजिएगा? तेजस्वी यादव को गंभीरता से लीजिएगा तो भोगियेगा। बिहार के किसी लोगों ने नहीं पूछा कि 15 सालों तो उनके माता-पिता मुख्यमंत्री रहे उस समय कितने लोगों को आपने नौकरी दी । तेजस्वी यादव को कितना भी ज्ञान हो इतना तो ज्ञान नहीं ही है कि किसी कैबिनेट के पास अधिकार नहीं है कि वो 10 लाख लोगों को नौकरी दे दें।

ये भी पढ़े

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Parineeti Chopra के पास नहीं थे ट्रेनर अफोर्ड करने के पैसे, को-एक्टर उड़ाते थे मजाक-Indianews
Ghaziabad-Noida: इन क्षेत्रों में पुरुष के मुकाबले महिलाओं के मतदान में हुई गिरावट, यहां देखें आंकड़े-Indianews
Arizona: एरिज़ोना-न्यू मैक्सिको लाइन के पास ट्रेन बेपटरी, आग बुझाने कोशिश जारी- indianews
Viral Video: वरमाला में दुल्हे ने किया कुछ ऐसा काम, जानकर लोटपोट हो जाएंगे आप; वीडियो वायरल-Indianews
Upgradable ATM: भारत का पहला अपग्रेडेबल एटीएम लॉन्च! जानें उसके लाभ; सुविधाएं- indianews
अपनी सक्सेस पर Taapsee Pannu ने तोड़ी चुप्पी, कड़ी मेहनत को दिया श्रेय -Indianews
Prajwal Revanna Video: देश छोड़कर क्यों भाग गए एचडी देवेगौड़ा के पोते सांसद प्रज्जवल रेवन्ना! यहां जानें पूरा मामला-Indianews
ADVERTISEMENT