होम / गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा आज जारी करेगी संकल्प पत्र

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा आज जारी करेगी संकल्प पत्र

Rizwana • LAST UPDATED : November 26, 2022, 11:52 am IST

(इंडिया न्यूज़): गुजरात विधान सभा चुनाव को लेकर भाजपा शनिवार को अपना संकल्प पत्र जारी करने जा रही है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शनिवार को गुजरात के गांधीनगर स्थित पार्टी के प्रदेश कार्यालय पर गुजरात विधान सभा चुनाव-2022 के लिए पार्टी का संकल्प पत्र जारी करेंगे। इस दौरान गुजरात भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल के साथ-साथ पार्टी के कई अन्य दिग्गज नेता भी वहां मौजूद रहेंगे।

बताया जा रहा है कि पार्टी अपने संकल्प पत्र में गुजरात के विकास के मॉडल को और तेजी से लागू करने की रूपरेखा के बारे में जानकारी देने के साथ ही मतदाताओं को डबल इंजन की सरकार के आगामी लक्ष्यों के बारे में भी बातएगी। संकल्प पत्र में भाजपा जल्द से जल्द राज्य में समान नागरिक संहिता कानून लागू करने का वादा भी कर सकती है। आपको बता दें कि , गुजरात सरकार की कैबिनेट ने हाल ही में राज्य में यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू करने की दिशा में कदम बढ़ाते हुए इसके लिए एक कमेटी बनाने की घोषणा की थी।

गुजरात में दो चरणों में 1 दिसंबर और 5 दिसंबर को मतदान होना है। राज्य में 1 दिसंबर को 89 और 5 दिसंबर को 93 विधान सभा सीटों पर मतदान होना है। भाजपा राज्य में लगातार सातवीं बार सरकार बनाने के लिए चुनाव लड़ रही है। भाजपा नेता यह दावा कर रहे हैं कि पार्टी इस बार अब तक की सबसे ज्यादा सीटों पर जीत हासिल कर ऐतिहासिक बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस है, जो इस बार एक रणनीति के तहत लो-प्रोफाइल प्रचार अभियान के जरिए भाजपा को मात देने का दावा कर रही है। इन दोनों राजनीतिक दलों के बीच आम आदमी पार्टी चुनाव को त्रिकोणीय बनाने का पुरजोर प्रयास कर रही है। तीनों राजनीतिक दलों के अपने-अपने दावे हैं , हालांकि जनता का जनादेश किसे मिला है यह तो 8 दिसंबर को होने वाली मतगणना में ही साफ हो पाएगा।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT