होम / Arunacuhal Pradesh: अरूणाचल प्रदेश में 10 भाजपा विधायकों का वॉकओवर, सीएम का नाम भी शामिल

Arunacuhal Pradesh: अरूणाचल प्रदेश में 10 भाजपा विधायकों का वॉकओवर, सीएम का नाम भी शामिल

Shalu Mishra • LAST UPDATED : March 31, 2024, 8:09 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Arunacuhal Pradesh: अरूणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडी बताते हैं कि इस बार भी सत्ता में भाजपा ही आएगी, क्योंकि सरकार के काम से जनता संतुष्ट है। आइए इस खबर में जानते हैं कि क्या है अरूणाचल प्रदेश के सीटों के उम्मीदवार को लेकर क्या चर्चे लगातार बने हुए हैं और मुख्यमंत्री देश की जनता को क्या आश्वासन दे रहे हैं..

Sheetala Vrat: 2024 में इस दिन होगी माता शीतला की पूजा, जाने क्या है शीतला व्रत की कथा

देश के विकास से जनता संतुष्ट

अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू का नाम उन 10 भाजपा उम्मीदवारों में शामिल था, जिन्हें राज्य में विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को नामांकन वापसी की अवधि समाप्त होने के बाद निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया। 19 अप्रैल को लोकसभा चुनावों के साथ-साथ होने वाले 60 सदस्यीय विधानसभा के चुनावों में इन भाजपा उम्मीदवारों की निर्विरोध जीत के साथ घटनाओं का एक अनोखापन देखी गया है, जिसमें खांडू भी शामिल हैं, जो अपने निर्वाचन क्षेत्रों में निर्विरोध नामांकन पत्र दाखिल करने वाले पांच में से एक थे।

आने वाले दिनों में जब बाकी 50 विधानसभा सीटों और दो लोकसभा सीटों के लिए मतदान होगा, तो लोग भाजपा को भारी वोट देने वाले हैं, क्योंकि मतदाता सरकार के काम से संतुष्ट हैं और आज का विकास इस बात की स्पष्ट पुष्टि है कि हमारे पास 100% परिणाम होंगे। भाजपा को लोग फिर से इस देश की सरकार बनाएंगे, मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने कहा।

Sheetala Vrat: 2024 में इस दिन होगी माता शीतला की पूजा, जाने क्या है शीतला व्रत की कथा

विधानसभा चुनाव और उम्मीदवारों के नाम

विधानसभा चुनावों के लिए वोटों की गिनती 2 जून को होनी है, जबकि लोकसभा के परिणाम 4 जून को घोषित किए जाएंगे। 2019 में, बीजेपी ने 41 सीटें और दोनों लोकसभा सीटें जीतीं। उप मुख्यमंत्री चाउना मीन ने भी चार अलग उम्मीदवारों के साथ चौखम में निर्विरोध जीत हासिल की, नामांकन पत्रों की अस्वीकृति और उम्मीदवारी वापस लेने की एक श्रृंखला के बाद उन्हें अपने निर्वाचन क्षेत्रों में एकमात्र दावेदार के रूप में छोड़ दिया गया। अंजॉ जिले के हायुलिंग निर्वाचन क्षेत्र में कांग्रेस, राकांपा और एलजेपी के तीन उम्मीदवारों ने नाम वापस ले लिए गए, जिससे भाजपा के दासंगलु पुल अकेले दावेदार रह गए। पूर्व मुख्यमंत्री कलिखो पुल की विधवा पुल अब निर्विरोध खड़ी हो चुकी हैं।

इसी तरह, निचले सुबनसिरी जिले के जीरो-हापोली निर्वाचन क्षेत्र में, भाजपा उम्मीदवार हेज अप्पा तीन विरोधियों – दो निर्दलीय और एक पीपीए से – के नामांकन पत्र जांच के दौरान खारिज कर दिए जाने के बाद निर्विरोध विजेता के रूप में उभरे। बोमडिला निर्वाचन क्षेत्र में, प्रतिद्वंद्वी के एनपीपी से हटने के बाद भाजपा उम्मीदवार डोंगरू सियोंग्जू ने जीत हासिल कर ली है। ईटानगर में एनपीपी उम्मीदवार का पर्चा खारिज होने से भाजपा के तेची कासो की जीत सुनिश्चित हो गई, और बाकी भाजपा के 5 सीटों पर उम्मीदवार के नाम दाखिल नहीं किए गए।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ये शानदार Powerbank एक बार चार्ज करने पर घंटों तक चलेंगे घर के TV और फ्रिज, कूलर-Indianews
Mumbai Terror Attacks: ‘कांग्रेस मुंबई आतंकी हमले का आरोप भगवा पर…’, पीएम मोदी का यूपीए सरकार पर बड़ा आरोप -India News
क्या ‘राक्षस’ फिल्म में नजर आएंगे Ranveer Singh? निगेटिव रोल में दिख सकते हैं एक्टर- Indianews
Mustard Oil: आपके घर का सरसों तेल असली है या नकली? इन खास तरीकों से करें पहचान-Indianews
Musafa The Lion King Teaser: ‘मुफासा’ का टीजर रिलीज, इस दिन सिनेमाघरों में देख सकते हैं ‘द लायन किंग’ का प्रीक्वल- Indianews
Isreal-Hamas War: हमास को चालीस दिन के युद्धविराम की पेशकश, ब्रिटेन के विदेश सचिव ने किया खुलासा -India News
Soviet-era Combat: अमेरिका ने उठाया बड़ा कदम, रूस के सहयोगी से खरीदे 81 सोवियत काल के लड़ाकू विमान -India News
ADVERTISEMENT