होम / Elections 2022: 7 में से 4 पर सीटों पर भाजपा की जीत, अंधेरी ईस्ट पर उद्धव गुट ने मारी बाजी

Elections 2022: 7 में से 4 पर सीटों पर भाजपा की जीत, अंधेरी ईस्ट पर उद्धव गुट ने मारी बाजी

Divya Gautam • LAST UPDATED : November 6, 2022, 10:34 pm IST

देश के छह राज्यों की 7 विधानसभा सीटों पर 3 नवंबर को हुए उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने शानदार प्रदर्शन किया रविवार को आए नतीजे में बीजेपी ने जहां चार सीटों पर जीत पाई, वहीं आरजेडी, उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली शिवसेना और टीआरएस भी सीट जीतने में कामयाब रहीं बिहार में आरजेडी तो यूपी की गोला गोकर्णनाथ सीट पर बीजेपी ने शानदार प्रदर्शन किया।

लखीमपुर की गोला गोकर्णनाथ सीट पर बीजेपी प्रत्याशी अमन गिरि ने जीत हासिलकी है उपचुनाव में बसपा और कांग्रेस ने अपने प्रत्याशी नहीं उतारे, जिसकी वजह से मुख्य मुकाबला बीजेपी और सपा के बीच था।

बिहार में रही कांटे की टक्कर

बिहार की दोनों विधानसभा सीट में से मोकामा पर राष्ट्रीय जनता दल ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इसे अपने नाम किया तो वहीं गोपालगंज पर बीजेपी ने जीत दर्ज की है मोकामा में आरजेडी की नीलम देवी ने बीजेपी की सोनम देवी की शिकस्त दी है ये सीट आरजेडी विधायक अनंत सिंह को अयोग्य ठहराए जाने के बाद खाली हुई थी।

वहीं गोपालगंज में मुकाबला कांटे का रहा ये सीट बीजेपी विधायक सुभाष सिंह की मौत की वजह से खाली हुई थी यहां से लालू यादव के साले साधू यादव ने अपनी पत्नी को बहुजन समाज पार्टी से चुनावी मैदान में उतारा था उनका मुकाबला आरजेडी के मोहन गुप्ता के साथ था।

आदमपुर सीट पर आई बीजेपी 

हरियाणा के हिसार की आदमपुर सीट पर बीजेपी के भव्य बिश्नोई मतगणना के दौरान सभी राउंड में आगे रहे उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार जय प्रकाश (जेपी) को करारी हार दी।

मुंबई की अंधेरी ईस्ट सीट पर शिवसेना का राज 

मुंबई की अंधेरी ईस्ट सीट पर शिवसेना उम्मीदवार ऋतुजा लटके जीत हासुल की है, बीजेपी ने यहां पर एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे की अपील के बाद आखिरी समय में अपना उम्मीदवार वापस ले लिया था इसकी वजह से ये चुनाव उद्धव की अगुवाई वाली शिवेसना कैंडिडेट ऋतुजा लटके के लिए जीतना काफी आसान हो गया था शिवसेना के सबसे बड़े विभाजन के बाद उद्धव की सेना और बीजेपी के बीच महाराष्ट्र में पहला चुनावी रण था ये सीट इस साल मई में ऋतुला लटके के पति और शिवसेना विधायक रमेश लटके के निधन के बाद खाली हो गई थी।

ये भी पढ़े- Alia Ranbir Baby Girl: दादी बनने की खुशी में नीतू कपूर ने शेयर किया ये खास पोस्ट, इन सितारों ने भी दी बधाई

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT