होम / UP Nikay Chunav 2023: राजू श्रीवास्तव की पत्नी ने मेयर पद के लिए हॉट सीट से मांगा टिकट, यूपी में गरमाई सियासत

UP Nikay Chunav 2023: राजू श्रीवास्तव की पत्नी ने मेयर पद के लिए हॉट सीट से मांगा टिकट, यूपी में गरमाई सियासत

Divya Gautam • LAST UPDATED : April 12, 2023, 3:57 pm IST

UP Nikay Chunav 2023: निकाय चुनाव को लेकर प्रदेश में धारा 144 लागू कर दी गई है। ऐसे में तमाम लागू हो गए हैं। वहीं प्रदेश के विभिन्न इलाकों में सड़कों पर गाड़ियों की सघन चेकिंग की जा रही है। ऐसे में चुनाव आयोग पूरी तरीके से सतर्क है कि प्रदेश में होने वाले निकाय चुनाव में किसी प्रकार की कोई धांधली ना हो इसके लिए हर जिले में उड़न दस्ता (Flying Squad) टीम का गठन किया गया है।

199ये 5 से हॉट सीट पर बीजेपी रा कब्जा 

चुनाव आयोग सुचितापूर्ण चुनाव कराने के लिए तमाम प्रयास कर रहा है। इसी बीच दिवंगत अभिनेता राजू श्रीवास्तव की पत्नी ने लखनऊ मेयर पद के लिए फॉर्म भर दिया है। राजू श्रीवास्तव की पत्नी शिखा श्रीवास्तव ने बीजेपी से लखनऊ महापौर प्रत्याशी के लिए आवेदन किया है। लखनऊ की मेयर सीट हमेशा से हॉट सीट मानी जाती रही है। अभी तक 1995 से इस सीट पर लगातार बीजेपी का ही कब्जा रहा है।

दो चरणों में होंगे चुनाव 

यूपी में नगर निकाय चुनाव दो चरणों में हो रहे हैं लखनऊ में पहले चरण में 4 मई को वोट डाले जाएंगे इसके लिए नामांकन मंगलवार से शुरू हुए थे। जो 17 अप्रैल तक जारी रहेंगे 18 अप्रैल को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी और 20 अप्रैल तक नाम वापस लिए जा सकते हैं।

खबर है कि बीजेपी पहले चरण के अपने उम्मीदवारों की घोषणा 15 अप्रैल तक कर सकती है इससे पहले 13 अप्रैल को लखनऊ में मेयर के उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा करने के लिए कोर कमेटी की बैठक भी की जा सकती है।

ये भी पढ़ें- Umesh Pal murder case: बरेली जेल से अशरफ को लेकर सितारपुर पहुंची यूपी पुलिस, प्रयागराज कोर्ट में हुई पेशी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT