होम / UP Politics: सीएम योगी का बड़ा बयान, कहा- 2017 के बाद दंगे की नौबत ही नहीं आई 

UP Politics: सीएम योगी का बड़ा बयान, कहा- 2017 के बाद दंगे की नौबत ही नहीं आई 

Divya Gautam • LAST UPDATED : April 19, 2023, 1:33 pm IST

UP Politics: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के लिए माफियाओं और गुंडो के पर कड़ा एक्शन लेना कोई नई बात नही है। कभी बुलडोजर, तो कभी एनकाउंटर के जरिए आपराधियों को साफ कर दिया जाता है। इसी कड़ी में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उनकी सरकार उत्तर प्रदेश पर लगे दंगों वाले राज्य का कलंक मिटा चुकी है और जो लोग इस उत्तर प्रदेश की पहचान के लिए संकट हुआ करते थे वह आज खुद संकट में हैं।

2017 के बाद दंगे की नौबत नहीं आई- सीएम योगी 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 2017 से पहले उत्तर प्रदेश दंगों के लिए जाना जाता था हर दूसरे दिन दंगा होता था 2012-17 के बीच 700 से ज्यादा दंगे हुए थे मगर 2017 में हमारी सरकार आने के बाद दंगे की नौबत ही नहीं आई। आज उत्तर प्रदेश में किसी जनपद (जिला) के नाम से डरने की आवश्यकता नहीं है यूपी की पहचान के लिए जो लोग संकट हुआ करते थे, आज वे स्वयं संकट में हैं।

पहले 75 में से 71 जनपद अंधेरे में थे- सीएम योगी

बिजली आपूर्ति के क्षेत्र में अपनी सरकार की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए योगी ने कहा कि पहले कहा जाता था कि जहां से अंधेरा शुरु हो, वहां से उत्तर प्रदेश शुरू हो जाता है। उत्तर प्रदेश के 75 में से 71 जनपद अंधेरे में होते थे आज यह अंधेरा दूर हो चुका है और प्रदेश के गावों में भी ‘स्ट्रीट लाइट्स’ जगमगा रही हैं।

ये भी पढ़ें- Atiq Ahmed Murder Case: अतीक और अशरफ अहमद की हत्या के तीनों आरोपियों को मिली 4 दिन की रिमांड

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT