होम / 12th Fail: ओडिशा में टैक्स फ्री हुई '12th फेल', राज्य सरकार ने विक्रांत मैसी की फिल्म की तारीफ

12th Fail: ओडिशा में टैक्स फ्री हुई '12th फेल', राज्य सरकार ने विक्रांत मैसी की फिल्म की तारीफ

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : December 22, 2023, 7:40 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), 12th Fail Tax Free in Odisha: इस साल अक्टूबर के महीने में बड़े पर्दे पर रिलीज होने वाली फिल्म ’12th फेल’ (12th Fail) को लेकर दर्शकों ने भरपूर प्यार दिया। ‘मिर्जापुर’ वेब सीरीज के लिए फेमस एक्टर विक्रांत मैसी (Vikrant Massey) की इस मूवी ने अपनी शानदार कहानी से हर किसी को प्रभावित किया। बता दें कि बॉक्स ऑफिस पर सफलता हासिल करने वाली ’12th फेल’ को लेकर इस समय की बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया गया कि ओडिशा में इस मूवी को अब टैक्स फ्री कर दिया गया है।

ओडिशा में टैक्स फ्री हुई ’12th फेल’

आपको बता दें कि शुक्रवार, 22 दिसम्बर को ओडिशा के फाइनेंस डिपार्टमेंट ने अपने ऑफिशियल एक्स (ट्विटर) पर ’12th फेल’ को लेकर एक लेटेस्ट ट्वीट किया है। इस ट्वीट में फिल्म पर लगने वाले राज स्तरीय टैक्स को न लगाने को लेकर बड़ी जानकारी दी गई है। इस ट्वीट में विभाग ने लिखा, “ओडिशा सरकार ने राज्य के सिनेमाघरों और मल्टीप्लेक्सों को ये दिशा निर्देश जारी किया है कि हिंदी फिल्म 12th फेल की स्क्रीनिंग के लिए किसी भी प्रकार का स्टेट टैक्स यानी एसजीएसटी (SGST) नहीं लगेगा। राज्स स्तरीय कर से मुक्त ये फिल्म टैक्स फ्री जारी रहेगी।” ओडिशा सरकार के इस फैसले से ’12th फेल’ के मेकर्स पर फायदा मिल सकता है। टैक्स फ्री होने से फिल्म के कलेक्शन में इजाफा होता है।

बात करें ’12th फेल’ के बारे में तो डायरेक्टर विधु विनोद चोपड़ा की ये फिल्म आईपीएस ऑफिसर मनोज कुमार शर्मा की सच्ची कहानी से प्रेरित है, जिसमें उनके संघर्ष का ताना-बाना दिखाया गया है।

बॉक्स ऑफिस पर ’12th फेल’ को मिली सफलता

’12th फेल’ का बॉक्स ऑफिस क्लैश कंगना रनौत की फिल्म ‘तेजस’ के साथ हुआ था। लिमिटेड 600 स्क्रीन पर रिलीज होने वाली कम बजट की विक्रांत मैसी की इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार सफलता हासिल की। एक रिपोर्ट के मुताबिक, ’12th फेल’ ने 52 करोड़ का बेहतरीन बॉक्स ऑफिस कलेक्शन कर कमाल का प्रदर्शन कर के दिखाया।

 

Read Also:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.