होम / Actresses in politics: स्मृति ईरानी से लेकर राखी सावंत तक, ये 5 टीवी एक्ट्रेस बन चुकी हैं राजनीति का हिस्सा

Actresses in politics: स्मृति ईरानी से लेकर राखी सावंत तक, ये 5 टीवी एक्ट्रेस बन चुकी हैं राजनीति का हिस्सा

Babli • LAST UPDATED : October 7, 2023, 10:49 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Actresses in politics , दिल्ली: जहां कुछ टेलीविजन कलाकार बड़े पर्दे पर काम करना पसंद करते हैं, तो वहीं कुछ कलाकार समाज की भलाई के लिए काम करने में भी दिल्चस्पी रखते हैं। ऐसे कई एक्ट्रेर्स हैं जिन्होंने राजनीति में अपना करियर चुना है। स्टारडम अभिनेताओं को एक फैन बेस्ड देता है और कभी-कभी, वे इसका फायदा उठाते हैं और अलग अलग जगहों में प्रवेश करते हैं, राजनीति उनमें से एक है। ऐसे ही टीवी की कुछ एक्ट्रेर्स ने एक्टींग का करियर छोड़ राजनीति में कदम रखनें का फैसला किया।

इन अभिनेत्रियों ने आजमाया राजनीति में अपना लक

1. स्मृति ईरानी

महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी को टीवी सिरियल सास भी कभी बहू थी के लिए जाना जाता है। एक सफल अभिनय करियर के बाद, अभिनेत्री ने राजनीति का रास्ता चुना और 2003 में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गईं। वह 2019 से लोकसभा की सदस्य हैं। अपने ऑनस्क्रीन किरदार तुलसी की तरह, स्मृति भी नेक हैं और किसी से कतराती नहीं हैं। राजनीतिक बहसों में अपनी तीखी राय देते हुए स्मृति ने कई लोगो कि बोलती बंद की हैं ।

2. शिल्पा शिंदे

एक बेहतरीन अभिनेत्री होने के अलावा, शिल्पा शिंदे बेबाकी और बेबाकी से अपनी राय रखने के लिए भी जानी जाती हैं। उनकी झोली में कुछ विवाद रहे हैं लेकिन उन्होंने हमेशा गलत काम करने वालों को मुंह तोड़ जवाब दिए है और अपने विचारों को उचित ठहराया है। साल 2019 में एक्ट्रेस भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी में शामिल हुईं थी।

3. काम्या पंजाबी

टीवी एक्ट्रेस काम्या पंजाबी को बनूं मैं तेरी दुल्हन, शक्ति: अस्तित्व के एहसास की, तेरे इश्क में घायल जैसे शो में उनके शानदार किरदार के लिए जाना जाता है। वह फिलहाल ‘नीरजा… एक नई पहचान’ का हिस्सा हैं, जो एक नकारात्मक किरदार है। अभिनेत्री अक्टूबर 2021 में कांग्रेस पार्टी में शामिल हुईं थी।

4. राखी सावंत

कई विवादों के लिए मशहूर राखी सावंत राजनीति में भी हाथ आजमा चुकी हैं। अभिनेत्री 2014 में लोकसभा चुनाव लड़ना चाहती थीं। वह राष्ट्रीय आम पार्टी की संस्थापक रह चुकी थीं। वर्तमान में, अभिनेत्री अपने धर्म परिवर्तन और अपने अलग हो चुके पति के आरोपों को लेकर ध्यान खींच रही है। और अकसर सोशल मीडिया पर विवादों से घीरी रहती हैं।

5. चाहत पांडे

नाथ-ज़ेवर या ज़ंजीर में नजर आई एक्ट्रेस चाहत पांडे हैं। अभिनेत्री ने मीडिया के साथ एक बातचीत में चाहत ने बताया कि उनकी मां की इच्छा थी कि वह एक राजनेता के रूप में उभरें और वह खुद भी एक राजनीतिक पार्टी का हिस्सा बनने के लिए काफी उत्सुक थीं।

 

ये भी पढ़े- 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.