होम / Aamir Khan-Ranveer Singh ने अपने डीपफेक वीडियो के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के बाद, DCP ने की यह अपील -Indianews

Aamir Khan-Ranveer Singh ने अपने डीपफेक वीडियो के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के बाद, DCP ने की यह अपील -Indianews

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : April 24, 2024, 5:55 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Aamir Khan and Ranveer Singh Deepfake Video: बॉलीवुड में डीपफेक वीडियो के मामले बढ़ते जा रहें हैं। हाल के दिनों में, दो अभिनेता इस प्रवृत्ति का शिकार हो गए हैं, क्योंकि लोकसभा चुनावों से पहले एक राजनीतिक दल को बढ़ावा देने वाले उनके डीपफेक वीडियो वायरल हो गए हैं। आमिर खान (Aamir Khan) का एक राजनीतिक पार्टी को बढ़ावा देने वाला वीडियो अपनी तरह का पहला वीडियो था, जिसके बाद रणवीर सिंह (Ranveer Singh) का वीडियो था। दोनों अभिनेताओं ने मुंबई क्राइम ब्रांच के साथ डीपफेक वीडियो के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की।

अब हाल ही में आई ताजा रिपोर्टों ने सुझाव दिया कि रणवीर सिंह के पिता ने उसी के लिए एक एक्स उपयोगकर्ता के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की और अब डीसीपी दत्ता नलावडे ने उसी के बारे में एक बयान जारी किया है।

डीसीपी दत्ता नलावडे ने आमिर-रणवीर के डीपफेक वीडियो के बारे में कही ये बात

एएनआई ने अपने एक्स (ट्वीटर) पर आमिर खान और रणवीर सिंह के डीपफेक वीडियो को संबोधित करते हुए डीसीपी दत्ता नलावडे का एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में उन्होंने कहा, “हमें 2-3 मामले रिपोर्ट किए गए हैं और मामले भी दर्ज किए गए हैं और जांच भी चल रही है।” उन्होंने आगे कहा, “डीपफेक वीडियो आमतौर पर एक ही व्यक्ति की कई छवियों का उपयोग करके कंप्यूटर एल्गोरिदम की मदद से बनाए जाते हैं। मैं लोगों से अपील करूंगा कि सतर्क रहें और ऐसे वीडियो की रिपोर्ट करें और उन्हें फॉरवर्ड न करें। अब तक ऐसी 5 शिकायतें आ चुकी हैं और इन सभी मामलों में जांच की जा रही है।”

आरती सिंह के संगीत सेरेमनी में पहुंचे एक्स कपल Mahira Sharma-Paras Chhabra, दोनों ने एक-दूसरे को किया इग्नोर -Indianews – India News

Varun Dhawan ने अपने फैंस को जन्मदिन पर दिया खास तोहफा, Baby John से इंटेंस लुक में नया पोस्टर किया जारी -Indianews – India News

रणवीर सिंह का डीपफेक वीडियो

रणवीर सिंह हाल ही में एक फैशन शो के लिए कृति सेनन और मनीष मल्होत्रा के साथ वाराणसी गए थे। उनका इंटरव्यू देने और एक राजनीतिक पार्टी का समर्थन करने का वीडियो वायरल हो रहा था। हालांकि वीडियो वास्तविक लगता है, ऑडियो अभिनेता के एआई-सक्षम वॉयस क्लोन का है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद, रणवीर सिंह के आधिकारिक प्रवक्ता ने पुलिस शिकायत दर्ज करने की पुष्टि की और साइबर क्राइम सेल द्वारा आगे की जांच के लिए प्राथमिकी दर्ज की गई है।

Priyanka Chopra ने सेल्फी लेते हुए अपने ऑन-लोकेशन शूट की दिखाई झलक, धूप में चश्मा पहने दिया पोज -Indianews – India News

आमिर खान का डीपफेक वीडियो

आमिर खान के डीपफेक वीडियो के बारे में बात करते हुए, 31 सेकंड लंबे वीडियो में, अभिनेता को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि भारत में हर नागरिक एक ‘लखपति’ है। वीडियो के अंतिम फ्रेम में कांग्रेस पार्टी के प्रतीक की एक तस्वीर है, जिसमें एक पाठ है, जिसमें कहा गया है ‘वोट फॉर न्याय, वोट फॉर कांग्रेस’। बैकग्राउंड ऑडियो में भी यही सुनाई दे रहा है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT