होम / नोएडा पुलिस के बाद अब ईडी सांप के जहर मामले में करेगी जांच, Elvish Yadav से होगी पूछताछ -Indianews

नोएडा पुलिस के बाद अब ईडी सांप के जहर मामले में करेगी जांच, Elvish Yadav से होगी पूछताछ -Indianews

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : May 22, 2024, 5:46 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Elvish Yadav Snake Venom Case: लोकप्रिय यूट्यूबर और पूर्व बिग बॉस ओटीटी 2 के विजेता एल्विश यादव (Elvish Yadav) और उनके आठ सहयोगियों से जुड़े सांप के जहर मामले की जांच अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा की जा रही है। नोएडा पुलिस ने पहले ही अदालत में एक विस्तृत आरोपपत्र दाखिल कर दिया था, जिसमें एल्विश यादव और उसके सहयोगियों को नोएडा में एक रेव पार्टी आयोजित करने का आरोपी बताया गया था, जहां कथित तौर पर सांप का जहर पाया गया था।

आरोप पत्र में दर्ज सबूतों का की होगी जांच

जानकारी के अनुसार, 1,200 पन्नों की चार्जशीट में इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य, एक फोरेंसिक रिपोर्ट और 24 गवाहों के बयान शामिल हैं। ईडी की भागीदारी का उद्देश्य नोएडा पुलिस से अतिरिक्त जानकारी एकत्र करके और आरोप पत्र में दर्ज सबूतों का उपयोग करके मामले की आगे की जांच करना है। अधिक सबूत इकट्ठा करने के लिए, नोएडा पुलिस ने एल्विश यादव और दो अन्य आरोपी व्यक्तियों के मोबाइल फोन को जांच के लिए फोरेंसिक प्रयोगशाला में भेजा।

Heermandi: Sonakshi Sinha ने तिलस्मी बाहें गाने की शूटिंग से झलकियां की शेयर, SLB को गले लगाते आईं नजर -Indianews – India News

इन फोन में कथित तौर पर रेव पार्टियों और सांप के जहर के इस्तेमाल से संबंधित वीडियो और चैट हैं। बताया गया है कि ईडी निकट भविष्य में एल्विश यादव से पूछताछ करने की योजना बना रही है। जांच में नोएडा सेक्टर 51 में आयोजित पार्टी में हुई कथित सांप के जहर से संबंधित गतिविधियों की पूरी सीमा को उजागर करने का प्रयास किया गया है।

17 मार्च को एल्विश यादव की हुई थी गिरफ्तारी

एल्विश यादव को दुर्लभ जानवरों के दुरुपयोग को उजागर करने के उद्देश्य से मेनका गांधी के नेतृत्व में प्रोटेक्शन फॉर एनिमल्स द्वारा किए गए एक स्टिंग ऑपरेशन के बाद 17 मार्च को गिरफ्तार किया गया था। यह आरोप लगाया गया कि एल्विश यादव ने सांप के जहर की खरीद में मदद की। जांच से पता चला कि पार्टी में वास्तव में कोबरा और करैत प्रजाति के सांपों के जहर का इस्तेमाल किया गया था, जिसकी पुष्टि जब्त किए गए नमूनों से हुई है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT