होम / Akshay Kumar-'Mann Ki Baat': PM मोदी की 'मन की बात' में अक्षय कुमार की गुंजी आवाज, फिटनेस के खोले राज

Akshay Kumar-'Mann Ki Baat': PM मोदी की 'मन की बात' में अक्षय कुमार की गुंजी आवाज, फिटनेस के खोले राज

Babli • LAST UPDATED : December 31, 2023, 1:37 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Akshay Kumar-‘Mann Ki Baat, दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने रविवार को PM नरेंद्र मोदी के मासिक रेडियो सेसन ‘मन की बात’ में अपनी खास उपस्थिति दर्ज कराई हैं। भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में सबसे फिट सितारों में से एक मानें जाने वाले अक्षय ने एक ऑडियो मैसेज में लोगों से अपने जीवन में फिटनेस को गंभीरता से लेने की बात कही हैं। उन्होंने लोगों से यह भी अनुरोध किया कि वे डॉक्टरों की सलाह के मुताबिक ही अपनी लाइफस्टाइल बदलें, न कि किसी फिल्मी सितारे की बॉडी को देखकर।

फिल्मी सितारे से इन्फ्लुएंस होने से जताई आपत्ती

एक्टर ने कहा की “यह बहुत जरूरी है कि हम समझें कि आपकी फिटनेस के लिए क्या अच्छा है और क्या बुरा है। डॉक्टरों की सलाह पर अपनी जीवनशैली बदलें, न कि किसी फिल्म स्टार की शारीरिक विशेषताओं को देखकर। अभिनेता अक्सर वैसे नहीं होते जैसे वे स्क्रीन पर दिखते हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा की, कई तरह के फिल्टर और स्पेशल इफेक्ट्स का इस्तेमाल किया जाता है और उन्हें देखने के बाद हम अपने शरीर को बदलने के लिए गलत शॉर्टकट का इस्तेमाल करना शुरू कर देते हैं।

फिटनेस 2 मिनट का नूडल्स नहीं होनी चाहिए- अक्षय

‘खिलाड़ी कुमार’ ने लोगों से शॉर्टकट अपनाने के बजाय नेचुरल तरीके से अपने शरीर को मजबूत बनाने का भी अनुरोध किया। उन्होंने कहा-“आजकल बहुत से लोग स्टेरॉयड लेते हैं और सिक्स पैक्स और एट पैक्स का सहारा लेते हैं…दोस्तों, ऐसे शॉर्टकट से शरीर बाहर से तो फूल जाता है लेकिन अंदर से खोखला रहता है। याद रखें, एक शॉर्टकट आपकी जिंदगी को छोटा कर सकता है। आपको लंबे समय तक चलने वाला चाहिए फिटनेस, शॉर्टकट नहीं। फिटनेस एक इंस्टेंट कॉफी या 2 मिनट का नूडल्स नहीं होनी चाहिए,”

इसके अलावा उन्होंने कहा की  “इस नए साल में, अपने आप से वादा करें कि कोई रसायन नहीं, कोई शॉर्टकट नहीं, व्यायाम, योग, अच्छा भोजन, समय पर सोना, कुछ ध्यान और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि खुशी से अपने लुक को स्वीकार करें। आज के बाद, एक फ़िल्टर जीवन न जिएं, एक फिट जीवन जिएं ,”

अक्षय कुमार का वर्कफ्रंट

वर्कफ्रंट की बात करें तो एक्टर अगली बार तमिल ड्रामा फिल्म ‘सोरारई पोटरू’ के हिंदी रीमेक में दिखाई देंगे, जो अगले साल 16 फरवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए पूरी तरह तैयार है। उनकी झोली में टाइगर श्रॉफ के साथ एक एक्शन-थ्रिलर ‘बड़े मियां छोटे मियां’, ‘हाउसफुल 5’ और ‘वेलकम टू द जंगल’ भी शामिल है।

 

ये भी पढे़-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

बम विस्फोट का आरोप, जेल से पूरी की पढ़ाई, इजरायल में बंद फिलिस्तीनी लेखक को मिला यह पुरस्कार- Indianews
Lok Sabha Elections: ‘भारत को कमजोर करने में कुछ देशों का हाथ’, पीएम मोदी ने कर्नाटक में लगाया बड़ा आरोप -India News
Parineeti Chopra: ‘बस वजन घटाया…’, परिणीति चोपड़ा ने अपनी सबसे बड़ी गलती का किया खुलासा -India News
Ankur Jain: कौन हैं टेक अरबपति अंकुर जैन? जिन्होंने पूर्व WWE स्टार एरिका हैमंड से रचाई शादी- Indianews
Aamir Khan: ‘रेडियो सीन के दौरान वास्तव में बिना कपड़ो के था’, आमिर खान ने फिल्म पीके की शूटिंग को लेकर किया खुलासा -India News
Diljit Dosanjh: कनाडा में बजा पंजाबी गानों का डंका, दिलजीत दोसांझ ने वैंकूवर स्टेडियम में इतिहास रचा- Indianews
Priyanka Chopra: बेटी मालती संग प्रियंका चोपड़ा ने लिया आइसक्रीम का आनंद, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल -India News
ADVERTISEMENT