होम / Producer वासु भगनानी पर किन 3 डायरेक्टर्स ने फीस न देने का लगाया आरोप, जानिए क्या है पूरा मामला?

Producer वासु भगनानी पर किन 3 डायरेक्टर्स ने फीस न देने का लगाया आरोप, जानिए क्या है पूरा मामला?

Sohail Rahman • LAST UPDATED : September 25, 2024, 4:16 am IST

Ali Abbas Zafar ( अली अब्बास जफर ने वासु और जैकी भगनानी पर लगाए ये आरोप )

India News (इंडिया न्यूज), Ali Abbas Zafar: बड़े मियां छोटे मियां के निर्देशक अली अब्बास जफर, मिशन रानीगंज के निर्देशक टीनू देसाई और गणपत के निर्माता विकास बहल ने पूजा एंटरटेनमेंट के प्रमुख वाशु भगनानी और उनके बेटे जैकी भगनानी पर फीस न देने का आरोप लगाया है। मामला अब फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज (FWICE) के पास पहुंच गया है, जिसने इस बारे में आधिकारिक बयान जारी किया है। “मेसर्स पूजा एंटरटेनमेंट के निर्माता वाशु भगनानी द्वारा तकनीशियनों, श्रमिकों, कलाकारों और विक्रेता को बकाया भुगतान न करने के बारे में मीडिया में कुछ अटकलें चल रही हैं। इसलिए हम उपरोक्त संबंध में कुछ स्पष्टीकरण देना चाहेंगे। FWICE को विभिन्न शिल्पों से संबंधित हमारे विभिन्न संबद्ध संघों से शिकायतें मिली हैं।”

फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज ने जारी किया बयान

फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज द्वारा जारी किए गए बयान में निर्देशक टीनू देसाई, विकास बहल और अली अब्बास जफर द्वारा की गई शिकायत का जिक्र है। इस बयान में कहा गया है कि निर्देशक टीनू देसाई ने 6 अक्टूबर 2023 को रिलीज हुई फिल्म ‘मिशन रानीगंज’ के पारिश्रमिक की शेष राशि का भुगतान न किए जाने के लिए शिकायत दर्ज कराई है। इसके अलावा फिल्म ‘गणपत’ के तकनीकी दल और विक्रेताओं से भी व्यक्तिगत शिकायतें मिली हैं। इसको लेकर निर्देशन विकास बहल ने शिकायत की थी। हमें अब निर्देशक अली अब्बास जफर से फिल्म ‘बड़े मियाँ छोटे मियाँ’ के लिए उनके निर्देशन शुल्क का भुगतान न किए जाने की शिकायत मिली है, जो 11 अप्रैल 2024 को रिलीज़ हुई थी।

UNSC में भारत के स्थाई सदस्य बनने में कौन से देश बने हुए हैं रोड़ा, क्या है इसके पीछे की वजह?

दिहाड़ी मजदूरों का भी बकाया नहीं दिया गया 

इस आधिकारिक बयान में कहा गया है कि दिहाड़ी मजदूरों के सबसे बड़े संघ FSSAMU से भी इन गरीब दिहाड़ी मजदूरों के बकाए का भुगतान न किए जाने के बारे में शिकायतें मिली हैं। इस बयान में कहा गया है कि यह एक बहुत बड़ी रकम है, जिसका भुगतान उक्त निर्माता को करना होगा। हम उपरोक्त मुद्दों को सुलझाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं और उम्मीद करते हैं कि वाशु भगनानी जी आगे आएंगे और सभी भुगतानों को मंजूरी देंगे, जो फिल्म बनाने में योगदान देने वाले सभी लोगों के हित में होगा क्योंकि यह उनका अधिकार है कि वे अपनी मेहनत के अनुसार कमाएं। 

कंगना रनौत के बयानों से परेशान हुई भाजपा, अब ऐसा क्या बोल गई BJP MP जिससे बैकफुट पर आ गई पार्टी?

वाशु और जैकी भगनानी ने अली अब्बास जफर के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

इस बीच पूजा एंटरटेनमेंट के वाशु और जैकी भगनानी ने अली अब्बास जफर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें उन पर बड़े मियां छोटे मियां की फिल्मांकन के दौरान अबू धाबी अधिकारियों से प्राप्त सब्सिडी फंड का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया गया है। शिकायत 3 सितंबर, 2024 को बांद्रा पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई थी। पुलिस अधिकारियों द्वारा जल्द ही निर्देशक को तलब किए जाने की उम्मीद है। इससे पहले कहा गया था कि 250 करोड़ रुपये का कर्ज चुकाने के लिए मुंबई के जुहू में पूजा एंटरटेनमेंट का ऑफिस परिसर बेच दिया गया था। प्रोडक्शन हाउस पर बकाया भुगतान न करने और अपने 80 प्रतिशत कर्मचारियों को नौकरी से निकालने का भी आरोप लगाया गया था। बाद में भगनानी ने अफवाहों को लेकर अपना स्पष्टीकरण दिया था।

Urmila Matondkar ने अपने पति से तलाक लेने का लिया फैसला, 8 साल की शादी को करेगी खत्म!

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

मुसलमानों के लिए हरा रंग क्यों होता है पवित्र, क्या है इसके पीछे की कहानी?
श्रद्धा कपूर ने एक इवेंट के दौरान आदित्य रॉय को छतरी के नीचे लगाया गले, मूमेंट देख फैंस को ‘आशिकी 2’ की आई याद
जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान आज, जानें कितनी विधानसभा सीटों पर डालें जाएंगे वोट?
Producer वासु भगनानी पर किन 3 डायरेक्टर्स ने फीस न देने का लगाया आरोप, जानिए क्या है पूरा मामला?
UNSC में भारत के स्थाई सदस्य बनने में कौन से देश बने हुए हैं रोड़ा, क्या है इसके पीछे की वजह?
कंगना रनौत के बयानों से परेशान हुई भाजपा, अब ऐसा क्या बोल गई BJP MP जिससे बैकफुट पर आ गई पार्टी?
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने मुहम्मद यूनुस से की मुलाकात, बांग्लादेश को इस मामले में पूर्ण समर्थन देने की कर दी पेशकश
ADVERTISEMENT