होम / Amitabh Bachchan: दुख के दौर में धीरूभाई को याद कर इमोशनल हुए अमिताभ बच्चन, कही ये बात

Amitabh Bachchan: दुख के दौर में धीरूभाई को याद कर इमोशनल हुए अमिताभ बच्चन, कही ये बात

Babli • LAST UPDATED : December 10, 2023, 2:33 pm IST

Amitabh Bachchan-Dhirubhai Ambani

India News ( इंडिया न्यूज़ ), Amitabh Bachchan, दिल्ली: अमिताभ बच्चन हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के सबसे सफल एक्टर्स में से एक हैं। इतने लंबे समय तक इंडस्ट्री में रहने के बाद भी वह अपने फैंस के दिलों में आज भी वही जगह रखते हैं। एक्टर ने शोले, कभी खुशी कभी गम, डॉन, मर्द, दीवार, सिलसिला, अलविदा, बदला, पा, आनंद, पिंक और कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम करके बहुत नाम और पॉपुलैरिटी हासिल की हैं। हालाँकि, एक समय ऐसा भी था जब 90 के दशक में अमिताभ बच्चन आर्थिक संकट से गुज़ रहे थे। और वह दिवंगत इंडस्ट्रलिस्ट धीरूभाई अंबानी ही थे, जिन्होंने एक्टर को मदद की पेशकश की और उनके जीवन में रोशनी लाई।

धीरूभाई को याद कर इमोशनल हुए अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन अपने जीवन में एक भावनात्मक उथल-पुथल से गुज़रे जब उनकी कंपनी, एबीसीएल कर्ज में डूब गई थी और उनका व्यक्तिगत बैंक बैलेंस ‘शून्य’ हो गया था। हालाँकि, वह दिवंगत धीरूभाई अंबानी ही थे जिन्होंने एक्टर की मदद के लिए हाथ बढ़ाया और उनकी मुश्किलें कम कीं। उसी को याद करते हुए, 2017 में एक कार्यक्रम के दौरान, अमिताभ बच्चन ने धीरूभाई अंबानी के लिए भाषण दिया और एक किस्सा साझा किया कि कैसे बाद वाले ने आगे आकर उन्हें मदद की पेशकश करके अपनी उदारता दिखाई।

सरकार ने घर पर छापा भी मारा था-अमिताभ

बॉलीवुड तहलका की साझा किए गए एक पुराने वीडियो में, अमिताभ बच्चन को अपने जीवन के सबसे बुरे दौर को याद करते देखा जा सकता है। उसी के बारे में बात करते हुए, एक्टर ने बताया किया कि उनके सभी रास्ते बंद हो गए थे, और सरकार ने उनके घर पर छापा भी मारा था। इसके बारे में और विस्तार से बताते हुए, अमिताभ बच्चन ने कहा कि उनकी कंपनी को घाटा होने के बाद वह भारी कर्ज में डूब गए थे।

बिग बी ने ठुकराया अंबानी का ऑफर

इसी वीडियो में अमिताभ बच्चन ने कहा कि जब अनिल अंबानी ने उन्हें पूरी घटना के बारे में बताया तो वह धीरूभाई अंबानी की दरियादिली से भावुक हो गए। अमिताभ बच्चन ने बताया कि हालांकि वह भावुक हो गए थे, लेकिन उन्होंने धीरूभाई अंबानी का ऑफर ठुकरा दिया। अभिनेता ने बताया कि उन्हें धीरे-धीरे काम मिलना शुरू हो गया और वह अपने सभी कर्ज चुकाने में कामयाब हो गए।

धीरूभाई अंबानी ने की अमिताभ बच्चन की तारीफ

इसके अलावा, उसी वीडियो में, अमिताभ बच्चन ने याद किया कि बाद में, उन्हें एक खास अवसर के लिए अंबानी के घर पर आमंत्रित किया गया था। पार्टी में उनकी मुलाकात धीरूभाई अंबानी से हुई, जो बिजनेस जगत की बड़ी हस्तियों के साथ बातचीत में लगे हुए थे। अमिताभ बच्चन ने बताया कि धीरूभाई ने उन्हें अपने साथ बैठने के लिए कहा था, लेकिन वह वहां सहज नहीं थे, लेकिन उन्होंने जोर देकर उन्हें अपने साथ बैठा लिया।

 

ये भी पढ़े:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

‘मुस्लिमों जाग जाओ…’, AIMIM चीफ ने ऐसा क्या बोला जो इस्लामिक लोगों को लगी मिर्ची?
बेटी के मेल फ्रेंड के साथ छुपकर सिगरेट पीती थीं ये एक्ट्रेस, वजह जानकर घूम जाएगा दिमाग
पत्नी के साथ ‘पांडवों के पिता’ करते थे ऐसा काम, मिला विचित्र श्राप, आज तक भूल नहीं पाएं लोग
चलती गाड़ी में नाबालिग से गैंगरेप, नशीला पदार्थ देकर उठा ले गए थे आरोपी  
Chhattisgarh News: कवर्धा में हुए हिंसा पर बढ़ा तनाव! कांग्रेस ने की छत्तीसगढ़ बंद की घोषणा
मशहूर एक्टर प्रवीण डबास का हुआ भयानक एक्सीडेंट, हालत नाजुक होने के कारण ICU में भर्ती
Men Testosterone Levels: मर्दों का स्टेमिना खराब कर देती हैं ये 5 चीजें, इन वजहों तेजी से गिर सकता टेस्टोस्टेरोन लेवल, अगर करते हैं ये भोजन, तो…
ADVERTISEMENT